22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ल्ड एथलेटिक्स : 10000 मीटर में फराह ने लगातार 10वीं बार जीता गोल्ड

लंदन : वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन ब्रिटिश के फराह ने 10000 मीटर में गोल्ड मेडल जीत लिया है. फराह ने 26 मिनट 49 सेकेंड में दौड़ पूरी की और लगातार दसवीं बार इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है. 34 साल के फराह को टक्कर देने के लिए इस बार कई युवा […]

लंदन : वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन ब्रिटिश के फराह ने 10000 मीटर में गोल्ड मेडल जीत लिया है. फराह ने 26 मिनट 49 सेकेंड में दौड़ पूरी की और लगातार दसवीं बार इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है.

34 साल के फराह को टक्कर देने के लिए इस बार कई युवा शामिल थे. कहा जा रहा था कि शायद इस बार फराह का स्टेमिना उसका इतना साथ ना दे, लेकिन यह तमाम दावे धरे के धरे रह गये फराह ने लगातार अपना दसवां ग्लोबल गोल्ड हासिल किया. 10000 मीटर में सिल्वर यूगांडा के जोशुआ चेपतगई ने जीता और 29:49:94 का समय निकाला. ब्रॉन्ज मेडल पॉल तनूई को मिला.

चीनी बॉक्सर को हराने के बाद बोले विजेंदर सिंह, बॉर्डर पर शांति के लिए खिताब लौटाने को तैयार

फराह 5000 मीटर की रेस में उतरेंगे. यह रेस उनके कैरियर की आखिरी रेस होगी. 2012 लंदन ओलिंपिक में भी इसी स्टेडियम में फराह ने गोल्ड मेडल हासिल किया था. यह आखिरी बार था जब वह 10000 मीटर में दौड़े. उन्होंने इस चैंपियनशिप के बाद रिटायरमेंट की घोषणा की है. अपनी फॉर्म को मजबूत करते हुए फराह ने 2013 मे मॉस्को में शानदार प्रदर्शन किया था.

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप भारतीयों का निराशाजनक प्रदर्शन, दुती बाहर

नेशनल महिला हॉकी खिलाड़ी ने रेल के आगे कूदकर की आत्महत्या !

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें