22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक-दो दिनों में कैबिनेट का होगा विस्तार, मांझी ने कहा, नहीं बनूंगा मंत्री

पटना : राज्य कैबिनेट का जल्द ही विस्तार किया जायेगा. बहुमत साबित होने के बाद शुक्रवार की रात जदयू और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की अहम बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हुए. माना जा रहा है कि एक से दो दिनों में राज्य कैबिनेट का विस्तार […]

पटना : राज्य कैबिनेट का जल्द ही विस्तार किया जायेगा. बहुमत साबित होने के बाद शुक्रवार की रात जदयू और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की अहम बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हुए.
माना जा रहा है कि एक से दो दिनों में राज्य कैबिनेट का विस्तार कर दिया जायेगा. नये मंत्रियों के नाम तय करने में दोनों ही पार्टियां सामाजिक समीकरण का ख्याल रखेंगी. इसके साथ ही जिलों में अपने वोट बैंक को भी तरजीह दी जायेगी. विधानसभा की संख्या बल के आधार पर मंत्रियों की संख्या अधिकतम 36 हो सकती है. महागठबंधन की सरकार में मंत्रियों की संख्या 29 थी.
कैबिनेट गठन को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जल्द ही विस्तार कर लिया जायेगा. इसमें कोई परेशानी नहीं है. जदयू की ओर से मुख्यमंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श कर संभावित मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देंगे. माना जा रहा है कि भाजपा की ओर से संभावित मंत्रियों के नामों की सूची पार्टी आलाकमान को भेज दी गयी है.
आलाकमान की सहमति मिलने के बाद आखिरी तौर पर कैबिनेट का गठन कर लिया जायेगा. इसके पहले कैबिनेट में जगह पाने के लिए भाजपा और जदयू नेताओं की लांबिंग तेज हो गयी है. जदयू की ओर से महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे कई नेताओं को संगठन में जगह मिलने की चर्चा है. वहीं, कई नये चेहरों को मौका दिये जाने की संभावना है. भाजपा में पूर्व के मंत्रियों को जगह मिलनी तय मानी जा रही है. यहां भी कुछ नये चेहरे कैबिनेट में जगह पाने के लिए लाबिंग कर रहे हैं. लोजपा के भी सरकार में शामिल होने की चर्चा है.
मांझी ने कहा, नहीं बनूंगा मंत्री
पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि मैं एनडीए की नयी सरकार में मंत्री नहीं बनूंगा. शुक्रवार को विश्वासमत मिलने के बाद मांझी ने यह घोषणा की. इसके पहले उनके मंत्री बनने की अटकलें लगायी जा रही थीं.
ये नहीं दे सके वोट
नवादा के विधायक राजवल्लभ प्रसाद नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के मामले में बिहारशरीफ जेल में बंद हैं. िफलहाल वह राजद से िनष्कािसत हैं.
भभुआ के भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय गंभीर रूप से बीमार हैं. दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.
बरबीघा के कांग्रेस विधायक सुदर्शन कुमार के देर से आने के कारण सदन में उनकी गिनती नहीं हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें