21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा को गृह मंत्रालय का मिला कंधा, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी घटनाओं पर लगी लगाम

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कश्मीर में आतंकी घटनाओं पर लगाम लगी है. पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है जिसमें कुछ आंकड़े दिये गए हैं. ट्वीट में एक ग्राफ के माध्‍यम से भाजपा ने कहा है कि 1 […]

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कश्मीर में आतंकी घटनाओं पर लगाम लगी है. पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है जिसमें कुछ आंकड़े दिये गए हैं. ट्वीट में एक ग्राफ के माध्‍यम से भाजपा ने कहा है कि 1 अप्रैल से 30 सितंबर 2016 के बीच 193 आतंकी घटनाएं कश्‍मीर में हुई, वहीं 1 अक्टूबर 2016 से 31 मार्च 2017 के बीच कश्‍मीर में मात्र 155 घटनाएं देखने को मिलीं.

सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी: अमावस्या का इंतजार, फिर मौत बनकर आतंकियों पर टूटे भारतीय कमांडोज

ग्राफ में पत्थरबाजी की घटनाओं का भी उल्लेख है. भाजपा की माने तो 1 अप्रैल से 30 सितंबर 2016 के बीच 2, 335 घटनाएं हुई, वहीं 1 अक्टूबर 2016 से 31 मार्च 2017 के बीच मात्र पत्थरबाजी की 411 घटनाएं हुई. आंकड़ों का स्त्रोत पार्टी ने गृह मंत्रालय को बताया है.

उरी हमले के तत्काल बाद लिया गया था सर्जिकल स्‍ट्राइक का निर्णय

आपको बता दें कि उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने पिछले साल 28 और 29 सितंबर की रात जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उस पार जाकर पाक-अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया था. सर्जिकल स्ट्राइक करके सेना ने आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था.

सर्जिकल स्ट्राइक : ऑपरेशन की पीएम मोदी कर रहे थे निगरानी, नहीं पिया एक घूंट पानी

इस वर्ष गणतंत्र दिवस के मौके पर नियंत्रण रेखा के पार जा कर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली सेना की विशेष इकाई 4 और 9 पैरा के 19 सैनिकों को कीर्ति चक्र सहित वीरता पदकों से नवाजा गया, जबकि उनके कमांडिंग अधिकारियों को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया गया है. नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के लांच पैड पर हमला करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले चार पैरा के मेजर रोहित सूरी को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया, जो शांति काल के दौरान दूसरा सबसे बड़ा वीरता पदक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें