23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : 12.49 लाख के सोने के चार बिस्कुट के साथ एक गिरफ्तार

कोलकाता : बीएसएफ द्वारा भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों पर होने वाले तस्करी व अन्य आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए हरसंभव कोशिश जारी है. बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के आइजी पीएसआर अंजनेलु की ओर से तस्करी व आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिये गये हैं. उपरोक्त दिशा निर्देश के तहत लाखों रुपये […]

कोलकाता : बीएसएफ द्वारा भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों पर होने वाले तस्करी व अन्य आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए हरसंभव कोशिश जारी है. बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के आइजी पीएसआर अंजनेलु की ओर से तस्करी व आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिये गये हैं.

उपरोक्त दिशा निर्देश के तहत लाखों रुपये मूल्य के सोना के बिस्कुट सहित एक व्यक्ति को दबोच पाने में बीएसएफ एक जवानों को सफलता हाथ लगी है. आरोपी का नाम शहाबुद्दीन सरदार बताया गया है. वह स्वरूपनगर थाना अंतर्गत हाकिमपुर के माझेरपाड़ा गांव का निवासी है. उसके कब्जे से एक मोटरसाइकिल और सोने के चार बिस्कुट जब्त किये गये हैं. जिसका वजन करीब 492.55 ग्राम है. सोने के बिस्कुट की कीमत कीमत करीब 12,49,002 रुपये बतायी गयी है.

कब और क्या हुआ

हाकिमपुर बार्डर आउटपोस्ट अंतर्गत बीएसएफ के 76वें बटालियन को मुखबिरों से पता चला कि स्वरूपनगर इलाके से सोने की तस्करी की जाने वाली है. सूचना मिलते ही बीएसएफ के जवान आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अभियान शुरू कर दिया. बिठारी मार्केट के पास बीएसएफ के जवानों नजरदारी शुरू कर दिया.

शुक्रवार की सुबह करीब 6.05 बजे बिठारी मार्केट इलाके में मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखकर बीएसएफ के जवानों ने उसे रोका और हिरासत में लिया. उसके कब्जे से सोने के चार बिस्कुट बरामद किये गये. आरोपी से प्राथमिक पूछताछ के बाद उसे और जब्त सोना को कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया गया.

3.19 करोड़ रुपये मूल्य का सोना जब्त किया गया

इस वर्ष 28 अप्रैल तक बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर की ओर से सीमावर्ती इलाकों में चलाये अभियान के तहत करीब 11.12 किलोग्राम सोना जब्त कर पाने में सफलता हाथ लगी है. जिसकी कीमत करीब 3,19,28,011 रुपये हैं. इस मामले में चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें