23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री के घर से 85 करोड़ का सोना और 4.5 करोड़ नकद बरामद

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर के घर छापेमारी में चार करोड़ से ज्यादा नकद और 85 करोड़ का सोना बरामद किया है. छापेमारी सुबह 4 बजे से शुरू थी. स्वास्थ्य मंत्री के घर 10 आयकर विभाग के कर्मचारी तलाशी के लिए पहुंचे .विजयभास्कर के घर के अलावा उनके […]

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर के घर छापेमारी में चार करोड़ से ज्यादा नकद और 85 करोड़ का सोना बरामद किया है. छापेमारी सुबह 4 बजे से शुरू थी. स्वास्थ्य मंत्री के घर 10 आयकर विभाग के कर्मचारी तलाशी के लिए पहुंचे .विजयभास्कर के घर के अलावा उनके रिश्तेदारों के घर भी छापेमारी हुई.

अफसरों को सूचना मिली थी कि 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में उन्होंने मतदाताओं को लुभाने के लिए खुलकर पैसे बांटे हैं. शुरू में अफसरों को छापेमारी करने से रोका गया उनके धकमी दी गयी लेकिन सीआरफीएफ जवानों की सुरक्षा में अफसरों ने तलाशी शुरू की जिसके बाद भारी मात्रा में नकद और सोना बरामद हुआ. विजयभास्कर ने इस छापेमारी पर पत्रकारों से बात करते हुए सुबह से ही आयकर अधिकारी मुझे परेशान कर रहे हैं मेरे पास दस हजार रुपये तक नहीं लेकिन फिर भी मुझे तंग किया जा रहा है.
आयकर विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में मुखौटा कंपनियों पर छापे मारे. यह छापे 100 करोड रुपये से अधिक के कथित कालाधन से परिचालित मुखौटा कंपनियों के खिलाफ प्रमुख शहरों में मारे गए. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के 31 मार्च को खत्म होने के बाद यह लगातार दूसरा दिन है जब आयकर विभाग ने देशभर में छापे मारे हैं. यह योजना कालाधन के नोटबंदी के बाद कालेधन का खुलास करने के लिए शुरु की गई थी.
आयकर विभाग के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने बताया कि विभाग कर्मियों ने मुंबई के आभूषण विक्रेता एवं उसके सहयोगियों के सात परिसरों में छापा मारा. इन्होंने नोटबंदी के बाद छह करोड रुपये की नकद राशि सृजित की थी . इसके अलावा आयकर विभाग ने हैदराबाद की एक चिट फंड कंपनी के 25 परिसरों की भी छानबीन की जिसने नोटबंदी के बाद 80 करोड रुपये से ज्यादा की नकद राशि एकत्रित की है.
विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों कालाधन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों और रीयल एस्टेट डेवलपरों के यहां भी छापे मारे. आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के भाई आनंद कुमार से जुडी कंपनियों की छानबीन भी शामिल है. विभाग ने इसी तरह के 33 छापे चेन्नई में भी मारे, साथ ही तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर के परिसरों की भी तलाशी ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें