22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पार्थिव की कप्तानी में देवधर ट्रॉफी खेलेंगे रोहित शर्मा, हरभजन सिंह

नयी दिल्ली : रोहित शर्मा और पार्थिव पटेल को देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिये इंडिया ब्लू और इंडिया रेड का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह भी विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के दम पर फिर से दावेदारों की सूची में शामिल हो गये हैं. महेंद्र सिंह धौनी […]

नयी दिल्ली : रोहित शर्मा और पार्थिव पटेल को देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिये इंडिया ब्लू और इंडिया रेड का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह भी विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के दम पर फिर से दावेदारों की सूची में शामिल हो गये हैं.

महेंद्र सिंह धौनी और युवराज सिंह को विश्राम दिया गया है जबकि सुरेश रैना को 28 खिलाडियों की सूची में जगह नहीं मिली है. इससे 50 ओवरों के प्रारुप में उनके भविष्य पर सवालिया निशान लग गया है. टूर्नामेंट की तीसरी टीम विजय हजारे चैंपियन तमिलनाडु होगी. पार्थिव रेड टीम के कप्तान और विकेटकीपर होंगे जबकि ब्लू टीम की विकेटकीपिंग रिषभ पंत और तमिलनाडु की दिनेश कार्तिक करेंगे.

इशान किशन पिंडली की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. हरभजन ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी और 50 ओवरों के विजय हजारे ट्रॉफी दोनों में किफायती गेंदबाजी की थी. उन्होंने हजारे ट्रॉफी के सभी छह मैचों में गेंदबाजी का अपना कोटा पूरा किया और उनका इकोनोमी रेट चार रन प्रति ओवर रहा. इसके अलावा उन्होंने नौ विकेट भी लिये. उन्हें टीम में शामिल किये जाने का मतलब है कि इंग्लैंड में होने वाली चैंपियन्स ट्रॉफी के लिये उनके नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. यह टूर्नामेंट चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले 50 ओवरों का आखिरी टूर्नामेंट होगा.
इसमें शिखर धवन, अंबाती रायुडु, मनीष पांडे को भी शामिल किया गया है जो कि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के दावेदारों में शामिल हैं. बीसीसीआई के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार आशीष नेहरा भले ही टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में गेंदबाजी करते हुए देखा था और वह उनकी प्रगति से संतुष्ट हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें