26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP के बाद अब हरियाणा और छत्तीसगढ़ में भी टैक्‍स फ्री हुई ”दंगल”

रायपुर: हरियाणा और छत्तीसगढ़ सरकार ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक के करीब गरही सांपला में एक जनसभा को संबोधित करते हुये फिल्म को कर मुक्त किये जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हरियाणवी फिल्म को […]

रायपुर: हरियाणा और छत्तीसगढ़ सरकार ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक के करीब गरही सांपला में एक जनसभा को संबोधित करते हुये फिल्म को कर मुक्त किये जाने की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हरियाणवी फिल्म को प्रोत्साहित करने के लिए भी काम कर रही है और इसके संबंध में राज्य के सिनेमा ऑपरेटरों की एक बैठक भी की गयी है. राज्य में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ कार्यक्रम और कुश्ती के प्रोत्साहन को ध्यान में रखते हुये इस फिल्म को कर में छूट दी गयी है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ‘दंगल’ को राज्य में मनोरंजन शुल्क से छह महीने के लिए छूट देने की घोषणा की है. उनके निर्देश पर वाणिज्यिक-कर (आबकारी) विभाग ने यहां मंत्रालय से अधिसूचना जारी कर दी है.

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिसूचना के अनुसार इस फीचर फिल्म को राज्य के सिनेमा घरों में प्रदर्शन पर छत्तीसगढ मनोरंजन शुल्क तथा विज्ञापन-कर अधिनियम 1936 के प्रावधानों के तहत छह महीने के लिए छूट दी गई है.

उल्लेखनीय है कि फिल्म दंगल पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है. उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही इस फिल्म को कर छूट दे चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें