27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक्सिस के बाद अब कोटक महिंद्र बैंक संदेह के घेरे में, आयकर विभाग ने किया सर्वे

नयी दिल्ली : एक्सिस बैंक में फर्जी खातों के माध्‍यम से कालेधन को सफेद करने का मामला सामने आने के बाद अब कोटक महिंद्रा बैंक भी संदेह के घेरे में आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटक महिंद्रा बैंक में फर्जी खातों के माध्‍यम से 38-40 करोड़ रुपये का कालाधन सफेद करने की खबर […]

नयी दिल्ली : एक्सिस बैंक में फर्जी खातों के माध्‍यम से कालेधन को सफेद करने का मामला सामने आने के बाद अब कोटक महिंद्रा बैंक भी संदेह के घेरे में आ गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटक महिंद्रा बैंक में फर्जी खातों के माध्‍यम से 38-40 करोड़ रुपये का कालाधन सफेद करने की खबर के बाद आयकर विभाग की टीम ने यहां का सर्वे किया.

जब आयकर विभाग को जानकारी मिली तो शुक्रवार सुबह एक टीम ने कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में छापा मारा है. यहां आयकर विभाग के अधिकारियों ने बैंक में फर्जी खातों को लेकर बैंक कर्मचारियों से पूछताछ की हालांकि बैंक ने पूछताछ के दौरान आयकर विभाग की टीम को जानकारी दी कि उनके ब्रांच में कोई फर्जी खाता नहीं है.

इस संबंध में कोटक महिंद्रा बैंक के प्रवक्ता ने बताया कि बैंक ने पूछताछ के दौरान आयकर विभाग की टीम को पूरा सहयोग दिया. अभी तक कोई प्रतिकूल रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है. इधर, खबर है कि एक्सिस बैंक मामले की जांच के दौरान आयकर विभाग को संदेह हुआ था कि कोटक महिंद्रा बैंक में भी 8 खाते हैं जिनमें 38-40 करोड़ रुपये के कालेधन को सफेद करने का प्रयास किया गया.

गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद अपने नेटवर्क में लेनदेन में अनियमितता के मद्देनजर निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों के लिए अपने 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है. इसके साथ ही बैंक ने 50 खातों पर भी रोक लगाई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें