20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेरठ : इंजीनियर के ठिकानों पर आयकर का छापा, 17 लाख की नयी और 2.67 करोड़ की पुरानी करेंसी मिली

मेरठ : देश में काला धन पर शिकंजा कसने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभियान अपने आगाज पर है. आयकर विभाग की दो टीम ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के गाजियाबाद तथा मेरठ के ठिकानों पर छापेमारी की और 17 लाख की नई और 2.67 करोड़ की पुरानी करेंसी […]

मेरठ : देश में काला धन पर शिकंजा कसने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभियान अपने आगाज पर है. आयकर विभाग की दो टीम ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के गाजियाबाद तथा मेरठ के ठिकानों पर छापेमारी की और 17 लाख की नई और 2.67 करोड़ की पुरानी करेंसी उनके सरकारी आवास से जब्त की. यह छापेमारी कल दिनभर जारी थी. आयकर विभाग ने जिस अभियंता को शिकंजे में लिया उनका नाम आरके जैन बताया जा रहा है. नोट बंदी के बाद पहली बार मेरठ में कार्यवाही में इंजीनियर के सरकारी आवास, निजी आवास और बैंक खातों को खंगाला गया.

सोमवार सुबह आयकर विभाग की एक टीम ने हजारी के प्याऊ पर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता आरके जैन के सरकारी आवास ए-6 पर सुबह 9.30 बजे छापेमारी शुरू की और दिनभर उनके आवास को खंगाला. उनके घर के कोने-कोने को खंगालने का काम किया गया.

नोटबंदी से जुड़ी और खबरें

चंडीगढ़ में कॉलेज मालिक से 47 लाख के नये नोट जब्त

चंडीगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने एक शिक्षण संस्थान के मालिक के परिसरों पर छापा मार कर 50 लाख रुपये नकद जब्त किया है, जिसमें 46.80 लाख रुपये नये नोट में हैं. अधिकारियों ने बताया कि सूचना पर उनके अधिकारियों ने यहां के स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युट के मालिक के परिसरों पर रविवार की रात छापा मारा था. जब्त रकम में 46.80 लाख रुपये 2,000 के नये नोट हैं. अधिकारियों ने बताया कि संस्थान के मालिक का दावा था कि जब्त रकम छात्रों द्वारा जमा करायी गयी फीस का हिस्सा थी. इस दावे की जांच की जा रही हैं.

एक्सिस बैंक : संदिग्ध खातों पर लगायी रोक: अपने कुछ कर्मचारियों की अनियमितता से प्रभावित एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. बैंक ने कहा कि उसने पहले ही वित्तीय खुफिया इकाई के पास संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट भेज दी हैं. ऐसे संभावित संदिग्ध खातों की बाद में एजेंसियों द्वारा जांच की जायेगी.

नासिक में 30 लाख के नये नोट जब्त :नगर पुलिस ने चार लोगों से 30 लाख रुपये जब्त किये हैं, जो दो हजार के नये नोट थे. नगर के वडाला गांव इलाके में एक व्यक्ति से 17.40 लाख रुपये बरामद किये गये, जबकि यहां एक बगीचे में तीन लोगों से 13 लाख रुपये जब्त किय गये.

संकट जारी : नोटबंदी के 40 दिन बाद भी मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ समेत देश के कई शहरों में नकदी संकट दूर नहीं हो रहा हैं. हालांकि, बैंकों में पुराने बंद नोट जमा करानेवालों की भीड़ कम हो रही है. वहीं, एटीएम के बाहर लंबी कतारें जारी हैं.

डिपॉजिट घटा : महाराष्ट्र और गोवा सर्किल में डाक विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सर्किल के पांच क्षेत्रों में जमा की जानेवाली राशि में 80 प्रतिशत की कमी आयी है. इसी तरह नये खाते खुलवाने का सिलसिला भी कम हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें