23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LIVE: ऐसा लगता है नोट बंदी पर हंगामा करके विपक्ष टीवी पर आना चाहता है : सुमित्रा महाजन

02 : 07 PM : राज्यसभा की कार्यवाही का भी आलम कुछ लोकसभा की तरह ही दिखा जिसके बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 02: 05 PM : लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया जिसके बाद संसद की कार्यवाही कल तक के […]

02 : 07 PM : राज्यसभा की कार्यवाही का भी आलम कुछ लोकसभा की तरह ही दिखा जिसके बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.


02: 05 PM :
लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया जिसके बाद संसद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. स्पीकर ने कहा कि लगता है हंगामा करके विपक्ष टीवी पर आना चाहते हैं जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता मल्ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा कि बात टीवी पर आने की नहीं है बात है लोगों को कष्‍ट में डालने की.

12: 35 PM : राज्यसभा की कार्यवाही चौथी बार शुरू होने के बाद एक बार फिर हंगामा जारी रहा जिसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. हंगामे के बीच भाजपा नेता मुख्‍तार अब्बास नकवी ने कहा कि काले धन के खिलाफ पीएम मोदी की लड़ाई जारी है जिसको जनता का समर्थन मिल रहा है.

12: 10 PM : नोट बंदी को लेकर लोकसभा में भी हंगामा आज जारी रहा… हंगामा होता देख स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

12 : 08 PM : पुखरायां में हुए रेल हादसे पर लोकसभा में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि पुखरायां रेल हादसे की फरेंसिक जांच होगी. दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है. मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. विपक्ष के हंगामे के बीच रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने बयान दिया जिसपर लोकसभा अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे सांसदों से कहा दुख की बात इस घटना के बाद भी आप सुनने को तैयार नहीं.

12: 05 PM : कानपुर में कल हुए रेल दुर्घटना के संबंध में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने लोकसभा में बयान दिया जबकि राज्यसभा की कार्यवाही फिर एक बार 12:34 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

12 : 02 PM : राज्यसभा की कार्यवाही तीसरी बार शुरू होने के बाद फिर एक बार हंगामा शुरू हो गया जबकि हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही जारी है…राज्यसभा में अपनी मांग पर अड़े हुए हैं विपक्षी सांसद..

11 : 52 AM : लोकसभा में हंगामा होता देख स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. उन्होंने विपक्षी दलों से कहा कि आप 10 मिनट सोच लो…

11: 36 AM : लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के बीच जारी है. विपक्ष नोट बंदी मामले को लेकर लगातार नारेबाजी कर रहा है.

11: 32 AM : राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद विपक्ष ने हंगामा आरंभ कर दिया. हंगामे के बीच भाजपा नेता मुख्‍तार अब्बास नकवी ने कहा कि विपक्ष चर्चा नहीं चाहता है इसलिए हंगामा कर रहा है. हंगामा होता देख स्पीकर ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11: 31 AM : राज्यसभा की कार्यवाही पुन: शुरू,हंगामा जारी.

11: 24 AM :
लोकसभाकी कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस, तृणमूल, वाम दलों ने 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य करने के कारण आम लोगों को हो रही परेशानियों करने का मुद्दा उठाया और कार्यस्थगित करके तत्काल चर्चा शुरू कराने की मांग की. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार, कालाधन और जाली नोट को खत्म करने और इसके उपर पनपने वाले आतंकवाद को खत्म करने को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी नीत सरकार ने यह कदम उठाया है. इस कदम को पूरे देश में एक स्वर से और एक सुर से समर्थन मिला है.

11: 12 AM :
हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 11: 30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.राज्यसभा में विरोध के दौरान सदन के वेल में आ गए थे विपक्षी सांसद.

11: 10 AM :
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई इसमें हम सब साथ हैं लेकिन उन लोगों को भी यहां याद किया जाना चाहिए जो नोट बंदी के बाद कतार में खड़े होकर मारे गए हैं. ऐसे लोगों की संख्‍या करीब 70 है. सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने भी आजाद का साथ दिया जिसपर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नोट बंदी पर सदन में चर्चा जारी है. कुछ लोग और हैं अपनी बात रखने के लिए, लेकिन विपक्ष उनके चर्चा में भाग लेने में अड़चन डाल रहा है. फिलहाल राज्यसभा में पीएम मोदी के विरोध में नारेबाजी जारी है…

11: 07 AM : राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो ने कहा कि नोट बंदी से सैकड़ों लोगों की जान चली गई है. कई लोग बीमारी से मर गए हैं जबकि कई लोग सदमे से.. इसका जिम्मेदार कौन है? यह अमिरों की सरकार है.

11: 02 AM :
संसद की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. दोनों सदन में हंगामा जारी है.

10: 43 AM : नोट बंदी के खिलाफ टीएमसी सांसद संसद के प्रवेश द्वार पर कर रहे हैं प्रदर्शन.

10 : 40 AM : संसद में अपने चेंबर में वरिष्ठ मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक कर रहे हैं.

10 : 34 AM : रेल मंत्री सुरेश प्रभु आज राज्यसभा और लोकसभा में कानपुर रेल हादसे पर बयान देंगे. इधर, विपक्षी पार्टियां नोटबंदी के खिलाफ 23 नवंबर को संसद में स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन करेंगी. संसद में विपक्षी पार्टियों ने बैठक के बाद फैसला लिया है.

10 : 05 AM : नोटबंदी पर संसद में सरकार को घेरने की साझा रणनीति बनाने के लिए विपक्षी दलों की बैठक शुरू

09 : 24 AM : शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी संसद के दोनों सदनों में नोट बंदी की गूंज सुनाई देने की उम्मीद है. कांग्रेस नेता मल्ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हमलोग यह मांग आज भी करेंगे कि नोट बंदी पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में मौजूद रहें. सोमवार को एक बार फिर संसद में नोटबंदी को लेकर हंगामे की उम्मीद इसलिए जतायी जा रही है क्योंकि विपक्ष मामले को लेकर नियम 56 के तहत चर्चा की मांग कर रहा है जबकि सत्ता पक्ष नियम 193 के तहत चर्चा कराना चाहता है. आपको बता दें कि शुक्रवार को हंगामे के कारण दोनों सदन को स्थगित करना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें