20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छह साल के बच्चे पर 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोप, जज ने मांगा स्पष्टीकरण

सीवान : बिहारमें सीवान की कोर्ट में दुष्कर्म के एक मामले तीन छोटे बच्चों को पेश किये जाने का अजीब मामला प्रकाश में अाया है. जज के सामने जब दुष्कर्म के आरोपी तीनों बच्चों को पेश किया गया तो वे भड़क उठेऔर तीनों बच्चों को जमानत देदी. इनकी उम्र छह से आठ साल की थी. […]

सीवान : बिहारमें सीवान की कोर्ट में दुष्कर्म के एक मामले तीन छोटे बच्चों को पेश किये जाने का अजीब मामला प्रकाश में अाया है. जज के सामने जब दुष्कर्म के आरोपी तीनों बच्चों को पेश किया गया तो वे भड़क उठेऔर तीनों बच्चों को जमानत देदी. इनकी उम्र छह से आठ साल की थी. सुनवाई के दौरान जज ने पुलिसिया कार्रवाई पर हैरानी जाहिर करते हुए सवाल उठायाऔर महिला थाने से इस मामले पर स्पष्टीकरण भी मांगा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो माह पूर्व दुष्कर्म के आरोप में नामजद छह से आठ साल के तीन बच्चों को शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया तोवे भड़क उठे. उन्होंने तीनों बच्चों की उम्रको देखते हुए जमानत दे दी. साथ ही, इतनी कम उम्र के बच्चों पर लगे ऐसे आरोप पर हैरानी जताते हुए पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाया और मामले में पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा है.

क्या हैं मामला

रिपोर्ट में कोर्ट सूत्रों के अनुसार गोरियाकोठी थाना के एक गांव की महिला की शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी 9 वर्षीय पुत्री के साथ पड़ोस के ही तीन बच्चों ने दुष्कर्म किया. इन बच्चों के विरुद्ध पॉक्सो के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मामले में बच्ची का बयान दर्ज कराया गया था. लेकिन मेडिकल जांच नहीं हुई थी. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी बच्चों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश देना शुरू किया. इसीकड़ी मेंपुलिसने कुर्की-जब्ती की तैयारी कर ली थी. इससे डरकर घरवालों ने बच्चों को आत्मसमर्पण कराया. जिसके बाद शुक्रवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें