20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक उच्चायुक्त ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक हुआ होता तो मिलता कड़ा जवाब

नयी दिल्ली : पीओके ( पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ) में सर्जिकल स्ट्राइक से पाक इनकार करता रहा है. अब पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा, भारत ने किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम नहीं दिया. सिर्फ सिजफायर का उल्लंघन किया गया जिसमें पाक के दो जवान […]

नयी दिल्ली : पीओके ( पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ) में सर्जिकल स्ट्राइक से पाक इनकार करता रहा है. अब पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा, भारत ने किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम नहीं दिया. सिर्फ सिजफायर का उल्लंघन किया गया जिसमें पाक के दो जवान मारे गये. पाक उच्चायुक्त ने कहा कि अबतक सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कोई सबूत नहीं दिये गये.

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित से जब पीओके के एक सीनियर ऑफिसर से बातचीत के टेप के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह कोई ठोस सबूत नहीं है. यह सिर्फ मनगढ़ंत है. बासित ने पाकिस्तानी सेना विशेषज्ञ आएशा सिद्दिका की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की पुष्ट‍ि किए जाने के दावे को भी सिरे से खारिज कर दिया.
बासित ने कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक हुआ होता तो पाकिस्तान चुप नहीं रहता और इसका कड़ाई से जवाब देता. उन्होंने कहा कि अगर स्ट्राइक हुए होते तो इसके सबूत होते. पाकिस्तान किसी भी तरह के वीडियो सबूत के सामने आने को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि ऐसा कोई ऑपरेशन ही नहीं हुआ.
बासित ने टीवी चैनल से बातचीत के दौरान भारत और पाक के संबंधों पर भी खुलकर चर्चा की उन्होंने कहा, सार्क सम्मेलन स्थगित हुआ है रद्द नहीं हुआ. पाकिस्तान जरूर इसकी मेजबानी करेगा पाकिस्तान एक अमन पसंद देश है और हम हर मुल्क में शांति चाहते हैं. बासित ने कश्मीर के मामले पर कहा पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का हल चाहता है जबकि भारत इस पर बात करने की इच्छा नहीं रखता. पाकिस्तान को आतंकी देश बताकर भारत ने बातचीत के सारे दरवाजे बंद कर लिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें