22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय सेना से 24 घंटे में तीन बार पिटा पाकिस्तान

श्रीनगर : उड़ी हमले का करारा जवाब मिलने के बाद भी पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं. पिछले 24 घंटे में की गयी उसकी हरकतों से साफ जाहिर होता है कि वह अंदर से बौखलाया हुआ है. भारतीय सेना और पुलिस ने एक दिन में पाकिस्तान की ओर से की गयी हमले, घुसपैठ की कोशिश […]

श्रीनगर : उड़ी हमले का करारा जवाब मिलने के बाद भी पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं. पिछले 24 घंटे में की गयी उसकी हरकतों से साफ जाहिर होता है कि वह अंदर से बौखलाया हुआ है. भारतीय सेना और पुलिस ने एक दिन में पाकिस्तान की ओर से की गयी हमले, घुसपैठ की कोशिश और संघर्षविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया.

इन नापाक हरकतों की शुरुआत रविवार देर रात हुई, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने 46 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर फिदायीन हमला कर दिया. आतंकियों के दो ग्रुप ने सेना के कैंप पर हमला किया, पर वे कैंप में दाखिल नहीं हो पाये और सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गये. बाकी आतंकी अंधेरे का फायदा उठा कर वहां से भाग गये. हालांकि, इसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गये. इसके बाद पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटी बीएसएफ चौकी पर गोलीबारी हुई. बीएसएफ जवानों की जवाबी कार्रवाई में गुरदासपुर के चकरी गांव से आठ से दस घुसपैठिये भाग निकले. बताया जा रहा है कि ये घुसपैठिये सीमा पार कर चुके थे, लेकिन बाड़ के पीछे थे. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू की, लेकिन हमारे जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

इधर, पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. रेंजर्स ने पुंछ जिले के शाहपुर, कृष्णगटी, मंडी और सब्जियां सेक्टरों में 120 एमएम, 80 एमएम के मोर्टार बम दागे और रिहाइशी इलाकों को निशाना बना कर गोलीबारी की. इसमें पांच आम नागरिक घायल हो गये और कई दुकानें जल गयीं. वहीं, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की चौकी ट्विवेन-1 तबाह हो गयी. भारतीय सेना सीमा पर सतर्कता बरत रही है.

मोदी को सैल्यूट करता हूं : केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक के लिए पीएम मोदी को सैल्यूट किया है. उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कहा है कि हमारे और मोदी जी में चाहे कितने भी मतभेद हों, लेकिन इस मामले को लेकर वह उनको सैल्यूट करते हैं. केजरीवाल ने कहा कि पाक अब बौखला गया है. वह भारत की साख खराब करने के लिए गंदी राजनीति कर रहा है. अंतरराष्ट्रीय मीडिया को सीमा पर ले जाकर यह सिद्ध करने में जुटा है कि यहां तो किसी प्रकार की सर्जिकल स्ट्राइक हुइ ही नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि इंटरनेशनल मीडिया जो रिपोर्ट की है, उसे देख कर उनका खून खौल गया है. उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की, मोदी जी, देश आपके साथ खड़ा है. हम सब आपके साथ हैं. पाक के झूठ पर कभी यकीन नहीं करना. दूसरी ओर गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने केजरीवाल को सलाह देते हुए कहा कि यह राजनीति का समय नहीं है. सेना पर भरोसा करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें