20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तानी सिनेमाघरों ने भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोका

लाहौर: भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के इस ओर लक्षित हमले करने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देश के प्रमुख सिनेमाघरों ने भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया है. लाहौर के सुपर सिनेमा ने सबसे पहले फेसबुक पर लिखा कि वह अपने […]

लाहौर: भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के इस ओर लक्षित हमले करने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देश के प्रमुख सिनेमाघरों ने भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया है.

लाहौर के सुपर सिनेमा ने सबसे पहले फेसबुक पर लिखा कि वह अपने सिनेमाघर में सभी भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक देगा जिसके बाद कराची के न्यूप्लेक्स सिनेमाज ने भी ऐसी घोषणा की. सुपर सिनेमा पाकिस्तान का सबसे बड़ा सिनेमाघर है.

उन्होंने सरकार से भारतीय फिल्मों की डीवीडी की बिक्री पर रोक लगाने की भी मांग की. कराची के न्यूप्लेक्स और एट्रिनम सिनेमाघरों ने महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पिंक’ का प्रदर्शन रोक दिया.

सुपर सिनेमा ने कल देर रात फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, ‘पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए न्यूप्लेक्स सिनेमाज ने तत्काल प्रभाव से भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोकने का फैसला किया है. हम इसे लेकर आगे के घटनाक्रमों के बारे में अपने संरक्षकों को जानकारी देते रहेंगे.’

संदेश में साथ ही कहा गया कि विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक भारत-पाक संबंध सामान्य नहीं हो जाते और भारत सरकार पाकिस्तानी फिल्मों को भारत में बराबर अवसर उपलब्ध नहीं कराती तथा पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी सुरक्षा मुहैया नहीं कराती. इन सिनेमाघरों में इस समय पाकिस्तानी और हॉलीवुड फिल्में दिखायी जा रही हैं.

प्रसिद्ध फिल्म प्रदर्शक, वितरक और लाहौर और कराची में एट्रियम सिनेमाज के मालिक नदीम मांडवीवाला ने कहा कि स्थिति सुधरने तक बहिष्कार जारी रहेगा. कराची के प्रसिद्ध कैपरी सिनेमा के सलीम खान ने कहा कि उन्होंने कल रात से भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन रोक दिया.

पाकिस्तानी फिल्म उद्योग को भय है कि दोनों देशें के संबंध और बिगडने और देश में हिन्दी फिल्मों पर प्रतिबंध लगने से उसे 70 प्रतिशत कारोबार का नुकसान हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें