22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, रोहित-धवन को एक और मौका

मुंबई : न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी. चयनकर्ताओं की मीटिंग के बाद संदीप पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम के सदस्यों की जानकारी दी. 15 सदस्यीय टीम के सदस्य इस प्रकार हैं- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विजय, रोहित […]

मुंबई : न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी. चयनकर्ताओं की मीटिंग के बाद संदीप पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम के सदस्यों की जानकारी दी. 15 सदस्यीय टीम के सदस्य इस प्रकार हैं- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विजय, रोहित शर्मा, आर अश्विन, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, अमित मिश्रा, उमेश यादव.

इस अवसर पर बीसीसीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस में संदीप पाटिल ने कहा कि जब आप चयन समिति में आते हैं तो अपने अच्छे दोस्तों को खो देते हैं. उन्होंने बताया कि हमने 15 सदस्यीय टीम को चुनाव है, लेकिन अंतिम टीम का चयन विराट और अनिल कुंबले ही करेंगे. स्टुअर्ड बिन्नी और शरदुल ठाकुर को ड्राप किया गया है. रोहित को टीम में बनाये रखने पर उन्होंने कहा कि वह एक शानदार खिलाड़ी है, उसे मौका मिलना ही चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि हमने गौतम गंभीर और अन्य सीनियर खिलाडियों के नाम पर चर्चा नहीं की लेकिन हमने उस संयोजन को बरकार रखा है जिसने विदेश में अच्छा प्रदर्शन किया. हमारा नजरिया था कि सर्वश्रेष्ठ टीम खेलनी चाहिए. ‘ विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में छह विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं जबकि रिद्धिमान साहा विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे.

सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी धवन, राहुल और मुरली विजय पर होगी जबकि मध्यक्रम में कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रहाणे को जगह मिली है. टीम में रविंद्र जडेजा एकमात्र आलराउंडर हैं. मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे जबकि स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अमित मिश्रा और आर अश्विन पर होगी.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के साथ भारत तीन टेस्ट मैच खेलगी, पहला टेस्ट 22 सितंबर को खेला जाना है. दूसरा 30 सितंबर को और तीसरा 8 अक्तूबर को खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें