20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आखिर आइफोन -7 में क्या है खास ?

आइफोन -7 को लेकर दुनियाभर में धूम है. कल अमेरिका में हुए लॉन्चिंग समारोह में दुनियाभर की निगाहें एपल के इस प्रोडक्ट पर टिकी हुई थी. भारत में इसकी लांचिंग सात अक्टूबर को होगी. आइफोन -7 की शुरूआती कीमत 60,000 रुपये होगी. आइये जानते है आइफोन-7 में क्या है खास 1.मैमोरी :आइफोन -7 तीन वेरिएंट […]

आइफोन -7 को लेकर दुनियाभर में धूम है. कल अमेरिका में हुए लॉन्चिंग समारोह में दुनियाभर की निगाहें एपल के इस प्रोडक्ट पर टिकी हुई थी. भारत में इसकी लांचिंग सात अक्टूबर को होगी. आइफोन -7 की शुरूआती कीमत 60,000 रुपये होगी. आइये जानते है आइफोन-7 में क्या है खास

1.मैमोरी :आइफोन -7 तीन वेरिएंट में बाजार में उपलब्ध होगा. 32 जीबी,128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ इसे बाजार में पेश किया गया है.
2.डिस्पले: आइफोन 7 में 4.7 इंच का 3D टच डिस्पले वहीं आइफोन-7 प्लस का डिस्पले 5.5 इंच रेटिना एचडी डिस्पले 3-D टच के साथ दिया गया है.
3.कैमरा: आइफोन -7 में 12 MP का कैमरा दिया गया है. वहीं 4 K वीडियो रिकार्डिंग की विशेष सुविधा दी गयी है. आइफोन -7 प्लस में 12 MP का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही वाइड ऐंगल और टेलीफोटो लेंस है. यूजर्स के पास इस बात का विकल्प होगा कि उन्हें वाइड ऐंगल सें से फोटो लेने हैं या टेलिफोटो लेंस से. दूर की तसवीरें साफ लेने के लिए ऑप्टिकल जूम की सुविधा दी गयी है.
4. प्रोसेसर:पुराने प्रोसेसर से आइफोन-7 की स्पीड 40 प्रतिशत ज्यादा है. आइफोन -7 में न्यू क्वाड -कोर एपल 10 फ्यूजन का इस्तेमाल किया गया है. A10 फ्यूजन चिप की मदद से आईफोन6S की तुलना ज्यादा बैटरी सेविंग होगी.
5. अन्य फीचर्स :आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस में स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं. आइफोन-7 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है. नए आईफोन7 और आईफोन7 प्लस में हेडफोन जैक नहीं दिए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें