22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉलीवुड में रेखा को भी करना पड़ा था समझौता

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा करोड़ों दिलों में राज करती हैं. खुद को इस मुकाम तक लाने के लिए उन्‍होंने कड़ी मेहनत और कठिन सफर तय किया है. रेखा ने हर किरदार को पर्दे पर बखूबी जिया. उनकी लार्इफ के कई ऐसे राज हैं जो अभी भी लोग नहीं जानते हैं. यासीर उस्‍मान की किताब […]

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा करोड़ों दिलों में राज करती हैं. खुद को इस मुकाम तक लाने के लिए उन्‍होंने कड़ी मेहनत और कठिन सफर तय किया है. रेखा ने हर किरदार को पर्दे पर बखूबी जिया. उनकी लार्इफ के कई ऐसे राज हैं जो अभी भी लोग नहीं जानते हैं. यासीर उस्‍मान की किताब ‘रेखा: एन अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में रेखा की निजी जिंदगी के बारे में कई खुलासे किये गये हैं.

रेखा ने अपने सिने करियर की शुरुआत बहुत की कम उम्र में की थी. फिल्‍म ‘अनजाना सफर’ के दौरान वो सिर्फ 15 वर्ष की थी, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने रेखा की आंखों में आंसू ला दिये थे. दरअसल इस फिल्‍म के एक रोमांटिक गाने के लिए रेखा और फिल्‍म में लीड रोल निभा रहे अभिनेता बिस्‍वजीत के बीच एक किसिंग सीन फिल्‍माया जाना था.

डायरेक्‍टर के एक्‍शन बोलने के साथ ही बिस्‍वजीत ने रेखा को किस करना शुरू कर दिया जो 5 मिनट तक चला. रेखा की आंखों में आंसू आ गये. दरअसल रेखा को इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. रेखा इसके खिलाफ आवाज उठाना चाहती थीं लेकिन अंजाम के डर से वे चुप रहीं. बाद में बिस्‍वजीत ने बताया कि ये डायरेक्‍टर का आइडिया था. इसके अलावा रेखा से जुड़े कई और महत्‍वपूर्ण बातें इस किताब में हैं.

विनोद मेहरा संग उनकी शादी को लेकर भी इस किताब में जिक्र किया गया है. दरअसल रेखा की सास कमला दोनों की शादी से नाखुश थीं. शादी के बाद जब पहली बार विनोद और रेखा घर आये थे, उनकी सास बेहद गुस्‍सा थी. जैसे ही रेखा उनका आशीर्वाद लेने को झुकीं, उनकी सास ने उन्‍हें ढकेल दिया था और घर में घुसने से भी मना कर दिया था.

रेखा की जिंदगी से जुड़ी कई अनसुनी बातों का इस किताब में जिक्र किया गया है. आज रेखा का नाम बॉलीवुड की सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्रि‍यों में शुमार किया जाता है. यहां तक आने के लिए उन्‍हें एक कठिन सफर तय करना पड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें