22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज शराब कांड : मास्टर माइंड का नहीं मिला पुलिस को सुराग

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में खजूरबानी शराब कांड के मास्टरमाइंड रूपेश शुक्ला उर्फ पंडित का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है. पुलिसउत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी चंपारण और सीवान-छपरा को खंगाल चुकी है. यहां तक की शराब करोबारियों के सगे संबंधियों के यहां भी छापेमारी की जा चुकी है. पुलिस के हाथ […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में खजूरबानी शराब कांड के मास्टरमाइंड रूपेश शुक्ला उर्फ पंडित का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है. पुलिसउत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी चंपारण और सीवान-छपरा को खंगाल चुकी है. यहां तक की शराब करोबारियों के सगे संबंधियों के यहां भी छापेमारी की जा चुकी है. पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा है. पुलिस के लिए पंडित की गिरफ्तारी सबसे महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

पंडित के जरीये ही यह स्पष्ट हो पायेगा कि शराब मे कौन सा केमिकल मिलाया गया था. जिससे वह जहर बन गया. सीवान के जामो बाजार थाना के जलालपुर गांव के रहने वाले रूपेश शुक्ला उर्फ पंडित हरखुआ बरइ टोला में रहकर अवैध शराब का कारोबार करता था. जबकि इस मामले में पुलिस को ग्रहण पासी, लालझरी देवी, कैलाशों देवी समेत एक दर्जन लोग अब भी इस कांड में फरार बताये जा रहे है. जिनकी तालाश में पुलिस की टीम प्रशिक्षु डीएसपी विभाष कुमार तथा एसडीपीओ मनोज कुमार के नेतृत्व में अलग अलग छापेमारी कर रही है.

सामूहिक जुर्माने का नोटिस घरों पर चिपकेगा
खजूरबानी शराबकांड में लिप्त शराब कारोबारी एवं उनके संरक्षण देनेवालों पर सामूहिक जुर्माने के नोटिस को अब पुलिस उनके घरों में चिपकायेगी. नोटिस का तामील नहीं हो पाने की स्थिति में कानूनन उनके घर पर नोटिस चश्पां देने से नोटिस की तामील मान लिया जाता है. नोटिस नहीं लेने की स्थिति में भी अभियुक्त के घर पर नोटिस को सार्वजनिक रूप से चिपकाने का प्रावधान है. पुलिस इसकी तैयारी में जुट गयी है.

सूत्रों की मानें, तो पुलिस सामूहिक जुर्माने के नोटिस का तामील नहीं करा सकी थी. डीएम राहुल कुमार को मामले में अगली तिथि का निर्धारण करना पड़ा. अब इस मामले में 16 सितंबर को पुन: सुनवाई की तिथि रखी गयी है. इससे पूर्व पुलिस नोटिस के तामील की रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है. बता दें कि सामूहिक जुर्माने के मामले में शराबकांड के मास्टरमाइंड नगीना चौधरी, लाल बाबू पासी, छठु पासी, राजेश पासी, सनोज चौधरी, रंजय चौधरी, संजय चौधरी तथा मुन्ना चौधरी चनावे स्थित मंडल कारा में बंद हैं.

इनको जेल अधीक्षक के जरिये नोटिस तामील करना था. जेल में बंद अभियुक्तों को भी नोटिस उपलब्ध नहीं कराया जा सका है, जबकि खजूरबानी के निवासी लालझरी देवी, कैलाशो देवी, रीता देवी, ग्रहण पासी, इंदू देवी, दरगाह के रहनेवाले जमाल साह, जीतु मियां, इरशाद मियां, हरखुआ के रहनेवाले माना देवी, मनोज रावत, सुनील महतो, सुनील यादव, राजेंद्र नगर बस स्टैंड के रहनेवाले प्रमोद कुमार मांझी, सीवान जिले के जामो बाजार थाना क्षेत्र के जलालपुर के रहनेवाले रूपेश शुक्ला उर्फ पंडित के खिलाफ नोटिस का तामील पुलिस को कराना है. नोटिस का तामील होने के साथ ही जुर्माने की राशि पर सुनवाई पूरी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें