22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज : जहरीली शराब मामले में मुख्य आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में अवैध शराब से हुई21लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी नगीना पासी को आज चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत मेंजेलभेज दिया गया. मालूम हो कि नगीना चौधरीकोशनिवार दोपहरगोपालगंज शहर से गिरफ्तारकियागयाथा. इस मामले में अब तक कुलचौदह लाग नामजद अभियुक्त बनायेगये हैं. शराब माफियाओं की तलाश में छापेमारी […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में अवैध शराब से हुई21लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी नगीना पासी को आज चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत मेंजेलभेज दिया गया. मालूम हो कि नगीना चौधरीकोशनिवार दोपहरगोपालगंज शहर से गिरफ्तारकियागयाथा. इस मामले में अब तक कुलचौदह लाग नामजद अभियुक्त बनायेगये हैं.

शराब माफियाओं की तलाश में छापेमारी संवाददाता

गोपालगंज में शराब माफियाओं की तलाश में पुलिस की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. पुलिस इस मामले में यूपी के गोरखपुर सीवान तथा पूर्वी चंपारण के इलाकों को खंगाल रही है. हालांकि पुलिस को किसी की गिरफ्तारी में सफलता हाथ नहीं लगी है. पुलिस के अधिकारी फिलहाल कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं, जबकि चर्चाओं पर यकीन करें, तो इस कांड में लिप्त एक महिला को संदेह के आधार पर पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

खजुरबानी में अवैध शराब बेचने के कारण अब तब 20 लोगों की मौत के मामले में नगीना चौधरी, लाल बाबू
पासी, छठु पासी, राजेश पासी, सनोज चौधरी, रंजन चौधरी, संजय चौधरी, मुन्ना पासी को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि इस मामले में अब भी ग्रहण पासी, इंदु देवी, विंदा चौधरी की पत्नी रिता देवी, लालझरी देवी की तलाश में पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है. अलग-अगल पांच टीम डीएसपी विभाष कुमार के नेतृत्व में छापेमारी में जुटी है. नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में दूसरी टीम ने मोबाइल के नेटवर्क के आधार पर छापेमारी की है.

रविवार को भी शराब पीने से फिर एककीमौत

रविवार को गोपालगंज के कुचायकोट थाने के कर्णपुरा गांव में शराब पीने से एक युवक की मौत हो गयी. मृत युवक इसी गांव के रामनाथ राम का पुत्र विजय बहादुर राम (40) था. उसने मरने से पहले सदर अस्पताल में सिविल सर्जन की मौजूदगी में शराब पीने की बात लिखित रूप से स्वीकार की है. उधर, घटना की सूचना मिलते ही डीएम राहुल कुमार ने डीसीएलआर विमल कुमार सिंह को सदर अस्पताल में भेज कर जांच करने का आदेश दिया.

युवक की स्थिति बिगड़ने पर डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था. हालांकि मेडिकल कॉलेज में पहुंचने पर डॉक्टरों ने विजय बहादुर राम को मृत घोषित कर दि या. परिजनों ने बताया कि कर्णपुरा गांव में शराब बिक रही थी. शनिवार को गांव में ही शराब पीने के बाद विजय बहादुर घर पहुंचा था. स्थिति बिगड़ने पर रविवार की सुबह इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भरती कराया गया. रेफर करने से पहले मृतक के भाई लाल बिहारी राम ने भी पुलिस को शराब पीने से स्थिति बिगड़ने का बयान दिया.

मौत के बाद छापा, शराब की फैक्टरी पकड़ायी
पुलिस और उत्पाद विभाग के टीम ने झरही नदी के कि नारे कीलपुर में छापेमारी की. झरही नदी के इलाकों को
खंगालने में पूरी टीम लगी हुई है. मौके से मिनी शराब फैक्टरी का खुलासा हुआ है, जहां से 50-50 केजी के ड्रम, 10 केजी पाउच बनानेवाला रैपर जिस पर बिहार गौरव दर्ज है, इसके अलावा 400 एमएल के दो पाउच, बड़े पैमाने पर शराब पीने के बाद फेंका गया पाउच बरामद किया गया है. ड्रम से स्पिरिट की महक ने स्पष्ट कर दिया है कि कुछ देर पहले यहां शराब बनायी गयी थी.

आज तय होगी दोषियों की जवाबदेही

गोपालगंज: शराब से 21 लोगों की मौत के बाद उत्पाद विभाग के दोषी अधिकारी की पहचान कर सोमवार को उन पर जवाबदेही तय हो सकती है. उत्पाद विभाग के अधीक्षक प्रियरंजन समेत सभी अधिकारियों से डीएम राहुल कुमार ने जवाब-तलब किया है. इनके जवाब के साथ ही आरोप को तय कर विभाग को रिपोर्ट भेजी जायेगी. सोमवार को डीएम राहुल कुमार दोषी अधिकारियों की जिम्मेवारी तय करेंगे. इसकी पुष्टि करते हुए डीएम राहुल कुमार ने बताया कि इसके लिए जो भी अधिकारी जिम्मेवार हैं, उन पर कार्रवाई की जायेगी. जांच चल रही है.

कटेया के थानाध्यक्ष किये गये लाइनहाजिर

कटेया के थानाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण महतो को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि आठ थानों में नये थानेदार को तैनात किया गया है. नये थानाध्यक्षों को कमान सौंपते हुए क्राइम कंट्रोल के अलावा शराब के कारोबार पर पूर्ण तरीके से कारगर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें