22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छपरा में हिंसा और तनाव के बाद सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द, सभी स्कूल बंद

सारण (छपरा) : फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद छपरा के मकेर बाजार से शुरू हुई तनाव की स्थिति पूरे जिले में फैल गयी. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लगायी है. कई लोगों की गिरफ्तारियां हुई और जिले में इंटरनेट सेवा के साथ सोशल मीडिया पर पूरी तरह […]

सारण (छपरा) : फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद छपरा के मकेर बाजार से शुरू हुई तनाव की स्थिति पूरे जिले में फैल गयी. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लगायी है. कई लोगों की गिरफ्तारियां हुई और जिले में इंटरनेट सेवा के साथ सोशल मीडिया पर पूरी तरह बैन लगा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक अभी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है.

सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द

जिलाधिकारी ने तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. इतना ही नहीं छुट्टी पर गये जिले के सभी कर्मचारियों को जिलाधिकारी की ओर से ड्यूटी पर लौटने का फरमान जारी कर दिया गया है. शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को एहतियात के तौर पर प्रशासन ने बंद करा दिया है. जिले में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन की ओर से और भी कई एहतियात कदम उटाये गये हैं. शहर में सुरक्षा बलों की पर्याप्त मौजूदगी से स्थिति अभी नियंत्रण में बनी हुई है.

अफवाहों पर पैनी नजर

जिला प्रशासन ने सभी इलाकों में अपने लोगों को तैनात कर दिया है. छोटी बातों और खासकर अफवाहों पर पूरी तरह ध्यान दिया जा रहा है. हालांकि शहर के बुद्धिजीवी और शांति समिति के सदस्यों द्वारा बार-बार शांति और सद्भाव कायम करने की अपील की जा रही है. शनिवार को हुए उपद्रव और तोड़फोड़ के साथ हिंसा की घटना के बाद जिलाधिकारी ने इंटरनेट सेवा पर पाबंदी की अवधि को बढ़ा दिया था. बताया जा रहा है कि एनआईसी और बैंकों के इंटरनेट सेवा को जारी रखा गया है.

आपत्तिजनक वीडियो हुआ था वायरल

गौरतलब हो कि शुक्रवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद पूरे जिले में तनाव बढ़ गया था. एक खास समुदाय की धार्मिकभावना आहत होने के बाद लोग हिंसक हो उठे थे. इस घटना में कई लोग अबतक घायल हो चुके हैं. कई पुलिस पदाधिकारियों और प्रशासन के लोगों को भी चोटें आयी है. वहीं पुलिस का दावा है कि उसने आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें