23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग : लोकसभा में तेदेपा, वाईएसआर का हंगामा

नयी दिल्ली : आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों द्वारा आज लगातार दूसरे दिन की गयी नारेबाजी के कारण लोकसभा की कार्यवाही सवा 12 बजे 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गयी. सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही वाईएसआर […]

नयी दिल्ली : आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों द्वारा आज लगातार दूसरे दिन की गयी नारेबाजी के कारण लोकसभा की कार्यवाही सवा 12 बजे 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गयी. सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य हाथों में पर्चे लेकर आसन के समक्ष आ गए और नारेबाजी शुरू कर दी.

उधर, तेदेपा के सदस्य भी हाथों में पर्चे लिए हुए अग्रिम पंक्तियों में आकर नारेबाजी करने लगे. अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने दोनों दलों के सदस्यों के नारेबाजी और हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल संपन्न कराया और उसके बाद आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए. अध्यक्ष ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों से बार बार अपील की कि वे अपने स्थानों पर जाकर बैठ जाएंगे तो वह उन्हें शून्यकाल में अपनी बात रखने का मौका देंगी. इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि उनकी तेदेपा के सदस्यों से बात हुई है और वे चाहते हैं कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मसले पर ‘सहकारी संघवाद’ के विषय पर अध्यक्ष सदन में चर्चा कराएं तो वह अपना विरोध बंद कर देंगे.

उन्होंने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों को भी संभवत: इस पर कोई आपत्ति नहीं होगी. अध्यक्ष ने कहा कि नारेबाजी कर रहे सदस्य अपनी सीटों पर जाएं तभी वह उन्हें अपनी बात रखने का मौका देंगी. उनकी अपील का कोई असर नहीं होते देख और नारेबाजी जारी रहने पर अध्यक्ष ने करीब सवा 12 बजे बैठक 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें