20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू ने मांगा PM नरेंद्र मोदी से इस्तीफा

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उच्चतम न्यायालय के अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार की बहाली के निर्णय की सराहना करते हुए इस मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इस्तीफे की मांग की है. लालू ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उच्चतम न्यायालय का अरुणाचल की कांग्रेस सरकार को बहाल […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उच्चतम न्यायालय के अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार की बहाली के निर्णय की सराहना करते हुए इस मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इस्तीफे की मांग की है. लालू ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उच्चतम न्यायालय का अरुणाचल की कांग्रेस सरकार को बहाल करने का फैसला सही है. नरेंद्र मोदी सरकार को वहां केंद्रीय शासन लागू किए जाने की नैतिक जिम्मेदारी उठाते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए.

केंद्र पर बरसे लालू यादव

उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर कई अन्य राज्यों में जनता द्वारा चुनी गयी राज्य सरकार को बर्खास्त कर ‘राजधर्म’ का पालन करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे न्यायपालिका और विपक्ष शासित राज्यों में लोकतांत्रिक तरीकों को अपनाने को कहा. उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति जे एस खेहर की अगुवाई वाली पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने सर्वसम्मति से लिए गये अपने ऐतिहासिक फैसले में आज आदेश दिया कि अरूणाचल प्रदेश विधानसभा में 15 दिसंबर 2015 की यथास्थिति कायम रखी जाये.

अरूणाचल प्रदेश का मामला

उच्चतम न्यायालय के अपने आदेश में अरूणाचल प्रदेश विधानसभा के छठे सत्र की कार्यवाही को 14 जनवरी 2016 से एक महीने पूर्व 16 से 18 दिसंबर 2015 को बुलाये जाने से संबंधित राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा के निर्देश को दरकिनार करने के साथ नाबाम तुकी की बर्खास्त कांग्रेस सरकार की सत्ता में वापसी का रास्ता साफ कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें