22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर हिंसा: गृह मंत्री राजनाथ सिंह का अमेरिका दौरा रद्द, यूएस ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला

नयी दिल्ली: कश्मीर में तनाव को देखते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में भड़के तनाव को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाई लेवल बैठक करेंगे जिसमें सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारी शिरकत करेंगे.अबतक इस हिंसा में 32 […]

नयी दिल्ली: कश्मीर में तनाव को देखते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में भड़के तनाव को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाई लेवल बैठक करेंगे जिसमें सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारी शिरकत करेंगे.अबतक इस हिंसा में 32 लोगों की जान जा चुकी है.

मामले पर अमेरिका ने भी हस्तक्षेप करते हुए कहा है कि कश्मीर भारत का एक आंतरिक मामला है और सभी पक्षों को हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में भडके तनाव का शांतिपूर्ण समाधान निकालने का प्रयास करना चाहिए.

अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमने कश्मीर में भारतीय बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झडपों की खबरें देखी हैं और हम हिंसा से चिंतित हैं. हम सभी पक्षों को शांतिपूर्ण समाधान ढूंढने की दिशा में काम करने को प्रोत्साहित करते हैं.” प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका ने इस मुद्दे पर भारत से बात नहीं की है क्योंकि यह भारत का आंतरिक मामला है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने बात नहीं की है. यह भारत सरकार का आंतरिक मामला है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें