22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 134 अंक बढ़कर 27,279 पर बंद

मुंबई :कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में आज तेजी देखी गयी है. सेंसेक्स 134 अंक बढ़कर 27,279 अंक पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 42 अंक बढ़कर बंद हुआ है. अमेरिकी बाजार के मजबूत संकेतों का असर भारतीय बाजार में भी देखने को मिल रहा है. सार्वजनिक बैंक एसबीआई के शेयर में […]

मुंबई :कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में आज तेजी देखी गयी है. सेंसेक्स 134 अंक बढ़कर 27,279 अंक पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 42 अंक बढ़कर बंद हुआ है. अमेरिकी बाजार के मजबूत संकेतों का असर भारतीय बाजार में भी देखने को मिल रहा है. सार्वजनिक बैंक एसबीआई के शेयर में आज जबर्दस्त तेजी देखी गयी है. एसबीआई ने एनएसई के 5 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 900 करोड़ रुपये की मॉरीशास की प्राइवेट इक्विटी फार्म वेरासिटी के साथ डील की है.

बाजार का दिन का हाल

बंबई शेयर बाजार का सूचकांक, सेंसेक्स लगातार छठे सत्र में तेजी बरकरार रखते हुए आज 201 अंक से अधिकचढ़ा. ऐसा मानसूनी बारिश में अच्छी प्रगति और एशियाईरूझान में मजबूती के मद्देनजर हुआ. सूचकांक 201.10 अंक या 0.74 प्रतिशत चढ़ कर 27,346.01 पर पहुंच गया. सूचकांक में पिछले पांच सत्रों में 747.20 अंकों की तेजी दर्ज हुई.

एनएसइ निफ्टी भी 57.05 अंक या 0.68 प्रतिशत चढ़ कर 8,385.40 पर चल रहा था. सबसे अधिक तेजी दर्ज करने वाले शेयरों में ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, गेल, एलएंडटी, आइसीआइसीआइ बैंक, एसबीआइ, पावर ग्रिड, ल्यूपिन, एनटीपीसी, टाटा स्टील, इन्फोसिस, डाक्टर रेड्डीज और आरआइएल रहे जिनमें 3.50 प्रतिशत तक की तेजी दर्ज हुई.

रुपए में तेजी से भी शेयर बाजार को बल मिला. कारोबारियों ने कहा कि निवेशकों और घरेलू वित्तीय संस्थानों की ओर से लिवाली बरकरार रहने और एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख से बाजार के रूझान में मजबूती आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें