26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टेनिस रैंकिंग : बोपन्ना 11वें स्थान पर बरकरार, पेस शीर्ष 50 से बाहर

नयी दिल्ली : युगल विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना ने विश्व रैंकिंग शीर्ष दस में जगह बनाकर रियो ओलंपिक में सीधे प्रवेश की अपनी संभावनाएं बरकरार रखी हैं लेकिन दिग्गज टेनिस खिलाडी लिएंडर पेस एटीपी की ताजा पुरुष युगल रैंकिंग में शीर्ष 50 से बाहर हो गये हैं. बोपन्ना ने पुरुष युगल में अपनी 11वीं रैंकिंग बरकरार […]

नयी दिल्ली : युगल विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना ने विश्व रैंकिंग शीर्ष दस में जगह बनाकर रियो ओलंपिक में सीधे प्रवेश की अपनी संभावनाएं बरकरार रखी हैं लेकिन दिग्गज टेनिस खिलाडी लिएंडर पेस एटीपी की ताजा पुरुष युगल रैंकिंग में शीर्ष 50 से बाहर हो गये हैं. बोपन्ना ने पुरुष युगल में अपनी 11वीं रैंकिंग बरकरार रखी है और फ्रेंच ओपन में वह अच्छा प्रदर्शन करके शीर्ष दस में जगह बना सकते हैं.

बोपन्ना के अभी 4980 अंक हैं और चोटी के दस खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए उन्हें रोलां गैरां पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा. शीर्ष दस में रहने वाले खिलाड़ी को ओलंपिक के लिए अपने जोड़ीदार का चयन करने की छूट रहती है. सीनियर खिलाड़ी पेस हालांकि एक पायदान नीचे 51वें स्थान पर खिसक गये हैं. भारतीय युगल खिलाडियों में उनके बाद पुरव राजा ( दो पायदान ऊपर 102वें नंबर ) और साकेत मयनेनी ( तीन पायदान नीचे 128वें नंबर ) का नंबर आता है.

महेश भूपति पहले की तरह 166वें स्थान पर बने हुए हैं. एकल में युकी भांबरी भी पिछले सप्ताह की तरह 141वें स्थान पर हैं लेकिन मयनेनी दो पायदान नीचे 149वें स्थान पर खिसक गये हैं. रामकुमार रामनाथन 199वें और सोमदेव देववर्मन 326वें स्थान पर हैं. सोमदेव 13 पायदान नीचे खिसके हैं. इस बीच डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. इन दोनों के समान 12360 अंक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें