25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाइजीरिया के समुद्री डाकुओं ने इंजीनियर संतोष कुमार को किया रिहा, पढें कैसे बीता 47 दिन

नयी दिल्ली/वाराणसी : नाइजीरिया के समुद्री डाकुओं ने मंडुआडीह निवासी इंजीनियर संतोष कुमार को सही-सलामत मुक्त कर दिया है. उनकी रिहाई की खबर पाकर परिवार के खुशी का ठिकाना नहीं रहा. करीब 47 दिनों तक डाकुओं की गिरफ्त में रहे संतोष भारद्वाज बुधवार रात जब अपने घर वाराणसीपहुंचे तो परिवार के सदस्य उनसे लिपट कर […]

नयी दिल्ली/वाराणसी : नाइजीरिया के समुद्री डाकुओं ने मंडुआडीह निवासी इंजीनियर संतोष कुमार को सही-सलामत मुक्त कर दिया है. उनकी रिहाई की खबर पाकर परिवार के खुशी का ठिकाना नहीं रहा. करीब 47 दिनों तक डाकुओं की गिरफ्त में रहे संतोष भारद्वाज बुधवार रात जब अपने घर वाराणसीपहुंचे तो परिवार के सदस्य उनसे लिपट कर रो पड़े. आज सुबह मीडिया से बात करते हुए संतोष भारद्वाज ने कहा कि डाकुओं ने हमारी जहाज पर कब्जा कर लिया था. शुरू में हमलोग तो छुप गए थे लेकिन उन्होंने जहाज के कप्तान को बंधक बना लिया था लेकिन बाद में समुद्री लुटेरों ने हमसे सारे पैसे लूट लिये और दूसरे सामान को भी हमसे छीन लिया. लूटने के बाद उन्होंने हमें कैद कर लिया.

संतोष ने कहा कि समुद्री लुटेरों का मुख्‍य उद्देश्‍य पैसा था. उन्होंने हमारी कंपनी को फोन किया और फिरौती की मांग की. हमारी कंपनी ने कुछ माहिर लोगों को उनके पास डील के लिए भेजा. भारत की सरकार का हमें काफी सहयोग मिला. सरकार के लोग लगातार कंपनी और दूतावास से संपर्क साधे हुए थे. संतोष ने कहा कि पहले तो हम घबरा गए थे कि न जानें अब क्या होगा लेकिन डाकुओं ने कहा कि हमें केवल पैसा चाहिए हम कर्मचारियों को कोई नुकसान पहुंचाने के पक्ष में नहीं हैं जिसके बाद कंपनी और भारत सरकार की मदद से फिरौती की मोटी रकम लेकर डाकुओं ने संतोष समेत अन्य देशों के पांच कर्मियों को छोड़ा.

बीती रात संतोष की घर वापसी हुई और संयोग ही है कि गुरुवार को उनकी शादी की सालगिरह भी है. इस मामले में सिंगापुर की शिपिंग कंपनी के अधिकारियों व भारतीय दूतावास की पहल काम आई. मंगलवार को रिहाई की सूचना मिलते ही परिवार के सदस्यों की खुशियों का ठिकाना न रहा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारद्वाज की रिहाई की जानकारी बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर दी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी भारद्वाज की रिहाई पर सुषमा की ट्वीट कर तारीफ की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें