29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा की टियागो लांच, कीमत 3.20 लाख से शुरू, जानिए खुबियां

नयी दिल्ली : टाटा ने आज टियागो लांच कर दिया. इस कार का ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे इस कार में कई ऐसी खुबियां हैं जो साधारण वर्ग को लुभा रही है. सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली इस कार की कीमत है जो 3.20 लाख रुपये से शुरू होती है और उसके टॉप […]

नयी दिल्ली : टाटा ने आज टियागो लांच कर दिया. इस कार का ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे इस कार में कई ऐसी खुबियां हैं जो साधारण वर्ग को लुभा रही है. सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली इस कार की कीमत है जो 3.20 लाख रुपये से शुरू होती है और उसके टॉप मॉडल की कीमत 5.54 लाख रुपये है.
दिल्ली में इसी कार को जीका के नाम से पेश किया गया था. इस कार को लेकर उस वक्त भी प्रतिक्रिया देखी जा रही थी. हालांकि अब इसका नाम जीका से बदलकर टियागो कर दिया गया है. इस कार का नाम इसलिए बदला गया क्योंकि जिका वायरस पूरी दुनिया में एक चर्चा का विषय था ऐसे में कंपनी नाम को लेकर नुकसान नहीं उठाना चाहती थी.
पेट्रोल और डीजल दोनोंवर्जनमें मौजूद
इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों के साथ लांच किया गया है. इसे 5-5 वेरियंट्स में उतारा गया है. कार की फ्यूल टैंक की कैपिसिटी 35 लीटर की है. इसका माइलेज भी बेहद शानदार है जो इस सेगमेंट की गाड़ियों को अच्छी टक्कर देता है. इंजन्स को टीए65 सिंक्रोमेश विद ओवरड्राइव, 5 फॉरवर्ड+1 रिवर्स ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है जो जबरदस्त पावर देता है. डीजल मॉडल में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन दिया जा रहा है जो 69 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया जा रहा है जो 83 बीएचपी की ताकत और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.
लुक और इंटीरियर
कार का इंटीरियर काफी अच्छा है इसे एक्सओ इंपैक्ट डिजाइन की थीम के साथ बनाया गया है. इसकाथीमअलग है और दूसरी गाड़ियों से खुद को अलग करता है. टाटा ने इस कार को नयी पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाया है. इसकी सीट और अंदर दी गयी सुविधाएं बेहद शानदार है. इंटीरियर में कई ऐसी सुविधाएं जोड़ी गयी हैं जो आपके सफर को आरामदायक और बेहतर बना देती है.
आपकी सुरक्षा का भी ध्यान
टाटा ने आपकी सुरक्षा का भी ध्यान रखा है इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग एबीएस के साथ ईबीडी और सीएससी (कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल) जैसे फीचर्स हैं जो दुर्घटना होने पर आपको सुरक्षित रखेंगी. हालांकि ऐसी कई सुविधाओं को लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी होगी.यानीटॉप मॉडल के साथ ये सुविधाएं आयेंगी और कम कीमतों पर आपको यह सुविधा नहीं मिलेगी.
मनोरंजन के साधन
कार में आप जब लंबी सफर तय करते हैं तो अपने मनोरंजन के साधन का भी ध्यान रखते हैं ऐसे में यह कार आपकी उम्मीदों पर पूरी तरह खरी उतरती है इसमें 8-स्पीकर वाला हारमन का इंफोटेंमेंट सिस्टम है जो संगीत को ज्यादा मजेदार बना देता है. गौर करने वाली बात यह है कि सिस्टम ज्यूक एप और नेविगेशन एप को सपोर्ट करता है. इसकी मदद से आप और ड्राइवर अपने-अपने फोन की प्ले लिस्ट से गाने बजा सकते हैं. इसके अलावा नेविगेशन एप रास्ते की जानकारी भी देता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें