21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार ग्रेजुएट्स के लिए 441 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (बीएससीबीएल) और 20 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में मल्टीपर्पज़ असिस्टेंट के पद पर 441 वैकेंसी निकली हैं. उम्मीदवार 28 मार्च, 2016 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा आईबीपीएस द्वारा आयोजित करवाई जाएगी. कुल 441 वैकेंसी में से 34 बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के लिए हैं और शेष […]

बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (बीएससीबीएल) और 20 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में मल्टीपर्पज़ असिस्टेंट के पद पर 441 वैकेंसी निकली हैं.

उम्मीदवार 28 मार्च, 2016 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा आईबीपीएस द्वारा आयोजित करवाई जाएगी.

कुल 441 वैकेंसी में से 34 बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के लिए हैं और शेष 407 वैकेंसी बिहार में स्थित 20 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों के लिए.

किसी भी विषय से ग्रेजुएट युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है. एससी-एसटी के लिए एग्जामिनेशन फीस 400 रुपये है जबकि अन्य के लिए 600 रुपये है.

21 से 33 वर्ष तक के युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना 01 जनवरी, 2016 से की जाएगी. एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी.

चयन ऑनलाइन मेन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा.

पहले ऑनलाइन प्री एग्जाम होगा इसमें इंग्लिश, रीजनिंग और न्यूमेरिकल एबिलिटी से जुड़े ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे.

रिक्त पदों के 10 गुना उम्मीदवारों को मेन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसमें रीजनिंग, कंप्यूटर ज्ञान, जनरल अवेयरनेस, न्यूमेरिकल एबिलिटी, इंग्लिश से प्रश्न पूछे जाएंगे.

मेन एग्जाम से इंटरव्यू के लिए रिक्त पदों के तीन गुना उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे.

अधिक जानकारी व आवेदन के लिए biharbank.bih.nic.in पर लॉग इन करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें