28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोले राहुल गांधी, मोदी जी मुझपर हमला कीजिए लेकिन…

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन मोदी जी की पार्टी मुझपर निजी हमला करती है. मुझे इसकी परवाह नहीं है लेकिन उन्हें गरीबों पर हमला नहीं करना चाहिए. आपको बता दें कि बजट सत्र के दौरान […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन मोदी जी की पार्टी मुझपर निजी हमला करती है. मुझे इसकी परवाह नहीं है लेकिन उन्हें गरीबों पर हमला नहीं करना चाहिए. आपको बता दें कि बजट सत्र के दौरान चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को बिना नाम लिए मंदबुद्धि तक कह दिया था. वहीं भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह मानव संसाधन‍ विकास मंत्री स्मृति ईरानी वित्त मंत्री अरुण जेटली जैसे नेताओं ने पिछले दिनों वृंदावन के एक में राहुल गांधी की जमकर आलोचना की थी. स्मृति इरानी ने तो राहुल गांधी की उम्र को लेकर भी टिप्पणी कर दी थी.


कांग्रेस का हमला

मोदी के लिए गरीबों की मदद करना गलती
पिछले सप्ताह कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया. राहुल ने अपने ट्विटर वॉल पर पीएम की आलोचना की और लिखा कि मोदीजी कहते हैं मनरेगा कांग्रेस की गलती है. मोदी के लिए गरीबों की मदद करना गलती है. अपने दूसरे ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि मोदीजी कहते हैं मनरेगा बेकार है. आप गांव में चले जाइये किसी भी सरपंच, प्रधान से पूछ लीजिए, वो बताएगा कि मनरेगा कितना फायदेमंद है! प्रधानमंत्री के वादों पर राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी की मार्केटिंग अच्छी हुई, लेकिन सारा हिंदुस्तान उनसे अब रिफंड मांग रहा है!

‘‘राहुल फोबिया” से ग्रसित हैं मोदी

लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के राहुल गांधी पर वार के बाद पिछले दिनों कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘‘राहुल फोबिया’ से ग्रसित हैं और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपने राजनीतिक भाषण में उन्होंने ‘‘तुच्छ मानसिकता वाली’ टिप्पणी कर ‘‘लोकतंत्र का मजाक’ बनाया जो पहले कभी नहीं हुआ था. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री के लोकसभा के भाषण में ‘‘तथ्यों का अभाव’ था और उन्होंने लोगों के उन सवालों को दूर करने का मौका गंवा दिया जो कांग्रेस तथा राहुल गांधी द्वारा उठाए गए थे. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री ‘‘राहुल फोबिया’ से ग्रस्त हैं. यह एक गंभीर बीमारी है. जहां तक भाजपा और प्रधानमंत्री का सवाल है, इसने महामारी का रुप ले लिया है.

भाजपा का वार

वह राहुल का अध्‍यादेश फाड़ना
लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र किया. पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के उद्धरण पढ़कर विपक्ष पर जोरदार हमला किया. पीएम ने लोकसभा ने बिना नाम लिए राहुल गांधी को मंदबुद्धि तक कह दिया. उनके अध्‍यादेश फाड़ने की चर्चा करते हुए पीएम ने कहा कि ये देश 27 सितंबर 2013 की तारीख नहीं भूल सकता जब तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह अमेरिका में थे तब यहां एक अध्‍यादेश फाड़ा गया.

उम्र 50 साल और…

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर शनिवार को तंज कसा और इशारों ही इशारों में उन्हें बुर्जुग तक कह दिया. राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए ईरानी ने कहा कि एक ऐसा नेता है जो अपने आप को नौजवान बताता है लेकिन उसकी उम्र लगभग 50 साल की हो गयी है. स्मृति ने भाजपा के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी को अपने निशाने पर रखा.

कांग्रेस को आनी चाहिए शर्म

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन (भाजयुमो) को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को जमकर कोसा. जेएनयू की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि वहां देश विरोधी नारे लगाए जाते हैं. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी वहां जाते हैं और कहते हैं कि उन्हें विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी होनी चाहिए. राहुल गांधी यदि इसे विचारों की अभिव्यक्ति मानते हैं तो कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए. शाह ने कहा कि लोग कांग्रेस से पूछे कि देश विरोधी नारों के बारे में वे क्या सोचते हैं. बोलने की आजादी के नाम पर देशद्रोह का आलम है. शाह ने कहा कि राष्ट्रद्रोही नारों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के कपड़े पहनाने का प्रयास हो रहा है, नारे लगते हैं कि अफजल हम शर्मिन्दा हैं, तुम्हारे कातिल जिंदा हैं और कांग्रेस को तो शर्मिन्दा होना चाहिए कि वह उनकी लड़ाई लड़ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें