22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेएनयू विवाद : उमर खालिद ने दिल्ली हाईकोर्ट से आत्मसमर्पण के लिए सुरक्षा मांगी

नयी दिल्ली: जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी मामले में उमर खालिद समेत पांचों आरोपियों ने आज दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया. बताया जा रहा है कि इन छात्रों ने कोर्ट से आत्मसमर्पण के लिए सुरक्षा की मांग की है. वहीं दूसरी ओर आज जेएनयू के छात्र रोहित वेमुला मामले को लेीकर मार्च करने वाले हैं […]

नयी दिल्ली: जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी मामले में उमर खालिद समेत पांचों आरोपियों ने आज दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया. बताया जा रहा है कि इन छात्रों ने कोर्ट से आत्मसमर्पण के लिए सुरक्षा की मांग की है. वहीं दूसरी ओर आज जेएनयू के छात्र रोहित वेमुला मामले को लेीकर मार्च करने वाले हैं जिसमें उमर खालिद भाग नहीं लेने की खबर है.

आपको बता दें कि जेएनयू में देशद्रोह के मामले में अभी तक सिर्फ छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. देशद्रोह के पांचों आरोपी रविवार रात जेएनयू कैंपस में दिखे जिसका वीडियों यू ट्यूब पर अपलोड किया गया जिसमें ये छात्र जेएनयू कैंपस में सभाएं करते नजर आ रहे हैं और अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर रहे हैं.

रविवार को वीसी ने कैंपस में पुलिस के घुसने पर रोक लगा दी है. गौरतलब है कि केस दर्ज होने के दस दिन बाद तक गायब रहने के बाद उमर खालिद जब कैंपस में दिखा तो उसने सरकार, मीडिया और पुलिस पर खूब हमले किए. उमर खालिद ने अपने पंद्रह मिनट के भाषण में न तो 9 फरवरी की नारेबाजी पर कुछ कहा और ना ही अफजल की बरसी के कार्यक्रम कराने के आरोप पर ही कुछ कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें