30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खुशखबरी! सेना ने मुनक नहर को लिया नियंत्रण में, अब मिलेगा दिल्ली को पानी

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में जाट आंदोलन के कारण गंभीर जल संकट की समस्या आज दूर हो सकती है. इस समस्या के बारे में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी है. आर्मी ने मुनक नहर को प्रदर्शनकारियों से अपने कब्जे में ले लिया है. […]

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में जाट आंदोलन के कारण गंभीर जल संकट की समस्या आज दूर हो सकती है. इस समस्या के बारे में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी है. आर्मी ने मुनक नहर को प्रदर्शनकारियों से अपने कब्जे में ले लिया है. हमलोग दिल्ली को जल्द ही पूरी तरह से पानी की सप्लाई देने की कोशिश कर रहे हैं. मुनक नहर को थोड़ा नुकसान पहुंचाया गया है लेकिन इससे ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं. हम आपलोग को आगे की जानकारी से अपडेट कराते रहेंगे.

इस संबंध में दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने बताया कि दिल्लीवासियों के दिए अच्छी खबर है. आज दिल्ली को जल संकट से थोड़ी राहत मिल सकती है और दो से तीन दिनों में जलापूर्ति पूरी तरह से सामान्य कर लिया जाएगा. मुनक नहर को थोड़ी क्षति पहुंचाई गयी है. यदि हरियाणा सरकार चाहे तो दिल्ली सेतकनीकसेवा उपलब्ध कराई जा सकती है.

मिश्रा ने कहा कि स्पेशल दिल्ली जल बोर्ड टीम मुनक नहर जा रही है. इस सहायता के लिए सेना को धन्यवाद जय हिंद !!!

आपको बता दें कि जल संकट भांपते हुए दिल्ली सरकार शनिवार रात उच्चतम न्यायालय पहुंची और उसने शीर्ष अदालत से केंद्र सरकार को मामले में हस्तक्षेप करने और राष्ट्रीय राजधानी को मुनक नहर से जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देने को कहा. मुनक नहर पडोसी हरियाणा राज्य से आती है जो पूरी तरह से जाट आंदोलन की गिरफ्त में है. दिल्ली सरकार की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है.

इधर ,दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पानी की स्थिति को लेकर रविवार सुबह आपातकालीन बैठक बुलाई. बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जल मंत्री, जल बोर्ड के सीईओ और एनडीएमसी के सचिव भी शामिल हुए. सीएम अरविंद केजरीवाल के घर बैठक के बाद फैसला लिया गया कि जाट आंदोलन के चलते दिल्ली में पानी की किल्लत है इसलिए सोमवार को दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे. राष्‍ट्रपति के आवास, प्रधानमंत्री के आवास, मुख्‍य न्यायाधीश के आवास ,सेना ,अस्पताल, फायर ब्रिगेड जैसे स्थल पर पानी सप्लाई में कोई कटौती नहीं की जाएगी जबकि अन्य जगहों में पानी के सप्लाई में कटौती की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें