26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजनौर विस्फोट में भी शामिल थे सिमी के भगोड़े

लखनऊ : ओड़िशा में गिरफ्तार प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी के चार भगोड़े बिजनौर के 2014 विस्फोट के लिए भी जिम्मेदार थे. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक :कानून व्यवस्था: भगवान स्वरुप ने बताया कि एनआईए :राष्ट्रीय जांच एजेंसी: ने माना है कि चारों भगोडों का बिजनौर विस्फोट में हाथ था. इन चारों को ओडिशा और तेलंगाना […]

लखनऊ : ओड़िशा में गिरफ्तार प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी के चार भगोड़े बिजनौर के 2014 विस्फोट के लिए भी जिम्मेदार थे. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक :कानून व्यवस्था: भगवान स्वरुप ने बताया कि एनआईए :राष्ट्रीय जांच एजेंसी: ने माना है कि चारों भगोडों का बिजनौर विस्फोट में हाथ था. इन चारों को ओडिशा और तेलंगाना पुलिस की तीन घंटे चली संयुक्त कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया है.

स्वरूप ने बताया कि गिरफ्तार अमजद खान, जाकिर हुसैन, एस महबूब और मोहम्मद खालिद के खिलाफ कई मामले लंबित हैं. सिमी के ये सदस्य मध्यप्रदेश की खंडवा जेल से 2013 में फरार हो गये थे. बिजनौर विस्फोट कांड 2014 में हुआ था, जिसमें चारों आरोपियों का हाथ था.

शुरुआती जांच से पता चला है कि बिजनौर के कोतवाली क्षेत्र में विस्फोट उस समय हुआ, जब एक किराये के कमरे पर कुछ युवक बम बना रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें