20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम नीतीश बताएं, बिहार में क्यों बन गया है खौफ का माहौल : रविशंकर

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय दूरसंचार तथा सूचना एवं प्रावैद्यिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि बिहार में बढ़ते अपराध से इस प्रदेश की छवि धुमिल हो रही है.रविशंकर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि जब वह भाजपा के साथ सरकार चला रहे थे तो उस समय अपराध […]

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय दूरसंचार तथा सूचना एवं प्रावैद्यिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि बिहार में बढ़ते अपराध से इस प्रदेश की छवि धुमिल हो रही है.रविशंकर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि जब वह भाजपा के साथ सरकार चला रहे थे तो उस समय अपराध पर पूरी तरह नियंत्रण क्यों था और आज जब वह राजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ शासन चला रहे हैं तो अपराध बेलगाम और इस प्रदेश में खौफ का माहौल क्यों बन गया है.

पटना स्थित अपने आवास पर आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए रविशंकरप्रसाद ने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ रहा है और यह बहुत ही चिंता का विषय, दुर्भाग्यपूर्ण और भर्त्सना के योग्य है. अभी नीतीश कुमारव लालू प्रसाद जनता के सहयोग से जीत कर आए हैं और उनकी सरकार बनी है. अभी कुछ महीने ही गुजरे हैं और बिहार में खौफ का माहौल क्यों बन गया है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये सवाल मुझे बिहार के मुख्यमंत्री से पूछना है. कल उन्होंने पूरे पुलिस महकमे की बैठक की. अपराध रोकने के लिए वे निर्देश देते हैं और शाम में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा की निर्शंस हत्या कर दी जाती है. उसके एक दिन पहले भाजपा के एक प्रमुख जिला के नेता केदार जी की हत्या कर दी जाती है. उससे पहले लोजपा के एक नेता की पटना जिला में हत्या में कर दी जाती है.

रविशंकर ने कहा, नीतीश कुमार आपसे मुझे एक सवाल पूछनाहै. आप भाजपा के साथ कई वर्षों तक शासन चला चुके हैं. उस समय अपराध पूरे नियंत्रण में था. अभी आपने राजनीति के नये रिश्ते बनाए हैं और एक अच्छे बहुमत से जीतकर आए हैं फिर ऐसा क्या हो गया है कि अपराध पर नियंत्रण नहीं हो रहा है. हम इसका जवाब चाहते हैं. रोज और बार-बार आपकी टिप्पणियों के बावजूद इस तरह की स्थिति क्यों बन रही है. क्या दो-तीन महीने में ही पुलिस महकमे पर आपका नियंत्रण खत्म हो गया.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह बात इसलिए उठानी जरुरी है कि करीब छह साल तक भाजपा के साथ एक पुरानी विरासत मिली थी उसमें कितना अच्छा नियंत्रण किया गया और अपराधियों के मामले में बिहार की स्थिति आगे बढ़ी थी. उन्होंने सीएम नीतीश से सवाल पूछतेहुएकहा कि जब वे भाजपा के साथ सत्ता में थे तो अपराध नियंत्रण में क्याें था और दो-तीन महीने में ऐसा क्या हो गया कि बिहार में खौफ का माहौल और अपराधी बेलगाम हैं. उन्होंने कहा कि यह शायद इस बात का संकेत है कि सुशासन का दम भाजपा से था. आप बैठकें करते हैं यह आपका अधिकार है पर वह संदेश नीचे क्यों नहीं जा रहा है.

उन्होंने कहा कि चुनाव समाप्त हो गया. हम चाहते हैं बिहार का विकास हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित हम सभी का कृतसंकल्प है कि पूर्वी भारत और बिहार का विकास होना चाहिए लेकिन नीतीश कुमार आपको इस बात का जवाब देना पड़ेगा कि हजारों किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग बनाना है, बिजली के काम को और गति देनी है और अपने विभागों से चाहे वह टेलिफोन, इलेक्ट्रोनिक उत्पादन, आइटी के तहत साफ्टवेयर टेक्नालोजी पार्क हो उसे और गति देना चाहता हूं, पर अगर यही खौफ का माहौल रहा तो बिहार में सड़क बनाने वाले और निवेश करने वाले कैसे आएंगे.

भाजपानेता ने कहा कि अपराध का होना या न होना यह विकास का पैमाना नहीं होता, विकास का पैमाना होता है खौफ के महौल पर काबू पाना. इस दो-तीन महीने में बिहार में खौफ का माहौल क्यों आ गया लोग डरने क्यों लगे हैं क्योंकि अपराधी बेलगाम है. अपराधी इसलिए बेलगाम हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि वे कुछ भी करें हमारे खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी जो कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण जिसकी वे भर्त्सना करते हैं और अपेक्षा करेंगे कि सुशासन का दावा करने वाले नीतीश कुमार उनकी पहली परख है अपराध पर नियंत्रण और शांति का माहौल को स्थापित कर दिखाएं.

उन्होंने बिहार भाजपा उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा की कल हुई हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण और उसकी भर्त्सना करते हुए कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि दोषियों को तुरंत पकड़ा जाएगा. यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार में संवैधानिक व्यवस्था धराशायी हो गयी है भाजपा नेता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री होने के नाते वह अभी इसपर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.लेकिन इतनी अपेक्षा करेंगे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्दी से कार्रवाई करेंगे. बिहार की छवि खराब हो रही है.

जेएनयूएसयू अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस सहित अन्य दलों के प्रश्न खड़े किए जाने के बारे में रविशंकर ने पूछा कि क्या देश की राजधानी दिल्ली में भारत बर्बाद हो, उसका विभाजन हो के नारे लगें और कार्रवाई न की जाए. भारत की राजधानी में इस तरह की बात की जाए और कार्रवाई न हो यह बिल्कुल स्वीकार योग्य नहीं है. अगर कोई इस प्रकार की हरकत करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें