21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : बोले सीएम नीतीश, अपराध पर कठोर कार्रवाई, किसी को भी नहीं बख्शेंगे

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार हर कीमत पर राज्य में कानून का राज कायम रखने के लिए कृतसंकल्पित है. उन्होंने हाल की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी को अपराधियों पर अंकुश के लिए कई निर्देश दिये हैं. गया रवाना होने के पहले दरभंगा में दो इंजीनियर और राजधानी में […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार हर कीमत पर राज्य में कानून का राज कायम रखने के लिए कृतसंकल्पित है. उन्होंने हाल की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी को अपराधियों पर अंकुश के लिए कई निर्देश दिये हैं. गया रवाना होने के पहले दरभंगा में दो इंजीनियर और राजधानी में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कानून का राज है और आगे भी कायम रहेगा.
उन्होंने कहा कि अपराध की घटना राज्य और राज्य के बाहर भी घटित हो रही है. छिटपुट घटनाओं को समेकित कर प्रस्तुत करने से लोगों को परेशानी होती है. घटनाएं अलग प्रकार की दिखती हैं. सरकार विधि-व्यवस्था पर नजर रखे हुए है. हर छोटी-से-छोटी घटना की जानकारी ली जा रही है और दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी घटना के तुरंत बाद पुलिस की त्वरित कार्रवाई हो रही है और अपराधी पकड़े जा रहे हैं. अपराधी चाहे कोई हो, उसे बख्शा नहीं जायेगा.
सरकार हर घटना को गंभीरतापूर्वक लेती है और दोषी को दंड दिलाने की हर संभव कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. राज्य में विधि-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है. सरकार संगठित अपराध को भी समूल नष्ट करने के लिए कारगर कदम उठा रही है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यदि किसी व्यक्ति को धमकी मिलती है, तो इसकी सूचना ससमय पुलिस को दी जाये. सूचना देने के बाद पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी. सूचना के बाद कार्रवाई नहीं करनेवाले कर्मी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी.
विपक्ष का आरोप खारिज
मुख्यमंत्री ने कहा कि दरभंगा के दो इंजीनियर हत्याकांड को लॉजिकल इंड तक पहुंचाया जायेगा. हर हाल में दोषी पकड़े जायेंगे. विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग छोटी-छोटी और अलग-अलग घटनाओं को जोड़ कर बताते हैं, ताकि लोगों को परेशानी महसूस हो. ऐसे लोगों के पास कोई काम नहीं है. हमारी सरकार तो जनादेश के मुताबिक लोगों को किये गये वादों को पूरा करने और जनहित के कार्यों को करने में लगी है. उन्होंने कहा कि मेरा वक्त इन्हीं कामों में लगता है. हमने सात निश्चयों की बात की थी. उनको ध्यान में रखते हुए विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की गयी और हर विभाग को आवश्यक निदेश दिये गये. इससे मिशन मोड में काम होगा और राज्य के विकास व लोगों की खुशहाली का काम तेजी से हो सकेगा. उन्होंने कृषि रोड मैप, मानव विकास मिशन जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं के कार्यान्वयन की बात भी कही.
मीडिया को नियमित जानकारी देने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने कहा कि डीजीपी पीके ठाकुर को निर्देश दिया गया है कि नियमित रूप से विधि-व्यवस्था से संबंधित जानकारी मीडिया को दी जाये. इसके लिए पुलिस मुख्यालय में व्यवस्था की जायेगी. उन्होंने कहा कि एडीजी स्तर के पुलिस अधिकारी मीडिया को घटनाओं और उस पर की गयी कार्रवाई की जानकारी ससमय देंगे, ताकि राज्य के लोगों को सही और पूरी जानकारी मिल सके.
बिहार मानव सभ्यता के इितहास का खजाना
बोधगया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार की शाम तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार मानव सभ्यता के इतिहास का खजाना है. यहां पूरे देश के इतिहास की झलक दिखती है. बिहार की तीन बातें महत्वपूर्ण हैं. यहां के युवा मेहनती व मेधावी हैं. बिहार में कृषि की अपार संभावनाएं हैं और इसका इतिहास गौरवशाली है. उन्होंने महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें