26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनरल राहील शरीफ के साथ बैठक थी अफगानिस्तान पर केंद्रित:अमेरिका

वाशिंगटन : पेंटागन ने कहा है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर और अन्य शीर्ष अमेरिकी सैन्य नेतृत्व के साथ हुई बैठक अफगानिस्तान पर और आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान की कार्रवाइयों पर केंद्रित थी. पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने कल एक संवाददाता सम्मेलन […]

वाशिंगटन : पेंटागन ने कहा है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर और अन्य शीर्ष अमेरिकी सैन्य नेतृत्व के साथ हुई बैठक अफगानिस्तान पर और आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान की कार्रवाइयों पर केंद्रित थी. पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उन्होंने अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की.

उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि सीमा पर अभी भी कौन सी समस्याएं बनी हुई हैं और सीमा के उस ओर पाकिस्तान के साथ-साथ अफगानिस्तान के भीतर से ऐसे कौन से उपाय किए जा सकते हैं, जिससे वहां एक ज्यादा स्थायी स्थिति पैदा हो सके। क्योंकि स्थायित्व दोनों ही देशों के हित में होगा.”

कुक ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘रक्षा मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि अमेरिका बडी शिद्दत के साथ यह महसूस करता है कि उन संगठनों को ढूंढ निकालने की जरुरत है जो कि अमेरिका के लिए खतरा हैं, अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी बलों के लिए खतरा हैं.” कुक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कार्टर और शरीफ दोनों ने ही हक्कानी नेटवर्क और उन अन्य समूहों के मुद्दे से निपटने की जरुरत पर जोर दिया जो न सिर्फ अफगानिस्तान के लिए, बल्कि पाकिस्तान के लिए भी खतरा हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें