23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह के ‘पटाखे” वाली टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ‘‘पाकिस्तान में पटाखे” वाली टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए राज्य चुनाव कार्यालय ने पीठासीन अधिकारी से इस पर आज रिपोर्ट मांगी है.अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आर. लक्ष्मणन ने कहा, ‘‘हमने पूर्वी और पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारियों से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की टिप्पणी के […]

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ‘‘पाकिस्तान में पटाखे” वाली टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए राज्य चुनाव कार्यालय ने पीठासीन अधिकारी से इस पर आज रिपोर्ट मांगी है.अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आर. लक्ष्मणन ने कहा, ‘‘हमने पूर्वी और पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारियों से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की टिप्पणी के बारे में रिपोर्ट मांगी है.”
दोनों अधिकारियों से यथाशीघ्र रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है और चुनाव कार्यालय उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई पर निर्णय करेगा.
शाह ने पूर्वी चम्पारण जिले के रक्सौल में एक चुनावी सभा में कल कहा था कि अगर भाजपा बिहार चुनावों में हार गई तो पाकिस्तान में पटाखे चलेंगे.
कहा जाता है कि उन्होंने यही टिप्पणी बेतिया की रैली में भी कल दोहराई जो पश्चिम चम्पारण जिला का मुख्यालय है.पूर्वी चम्पारण और पश्चिम चम्पारण जिले में क्रमश: 12 और नौ विधानसभा सीट हैं और एक नवम्बर को चौथे चरण में यहां मतदान होने हैं.
राजद के एक प्रतिनिधिमंडल ने शाह के बयान के खिलाफ बिहार चुनाव कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा था और 28 और 29 अक्तूबर को अखबारों में भाजपा की तरफ से जारी विज्ञापनों की भी शिकायत की थी.
महागठबंधन के घटक दलों जद यू, कांग्रेस और राजद ने दिल्ली में भी शाह के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें