27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बराक ओबामा से मुलाकात, आतंकवाद, रक्षा समेत कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की. दोनों देशों के बीच लगभग एक घंटे बातचीत हुई. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर बात हुई जिसमें पर्यावरण की समस्या के साथ साथ आतंकवाद, रक्षा जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की. दोनों देशों के बीच लगभग एक घंटे बातचीत हुई. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर बात हुई जिसमें पर्यावरण की समस्या के साथ साथ आतंकवाद, रक्षा जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की सदस्यता को लेकर भी चर्चा हुई. इस शिखर वार्ता में कई अहम मुद्दों पर बात हुई . अपने पांच दिनों के दौरे के आखिरी दौर में हैं.अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच नरेंद्र मोदी ने बराक ओबामा से मुलाकात की. इस मुलाकात की जानकारी देते हुए मोदी ने लिखा था दो देशों के सबसे पुराने और बड़े लोकतंत्र के दो नेता मिले.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बराक ओबामा के बीच इस साल में होने वाली यह तीसरी मुलाकात है. अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने कई नेताओं से मुलाकात की है.
अपने समय का पूरा इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कई देशों के साथ वार्ता की. अब प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में बड़ी भूमिका निभाने वाले देशों से संबद्ध उस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिसका आयोजन राष्ट्रपति ओबामा कर रहे हैं.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया कि उस शहर में वापस लौटे जो कभी सोता नहीं. सुबह के पहले हिस्से में पहुंचने से पीएम को न्यूयॉर्क में पूरा अंतिम दिन मिल गया.
अमेरिका में अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सैन होजे के सैप सेंटर में भारतीयों के बीच पहुंचे. यहां भी उन्होंने इशारों-इशारों में यूपीए के भ्रष्‍टाचार की चर्चा की. यहां क़रीब 18 हज़ार भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे. इस कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यू यार्क रवाना हो गये. उन्होंने अपने आज के संबोधन में पाकिस्तान द्वारा उत्पादित आतंक का भी जिक्र किया और बराक ओबामा के साथ होने वाली बैठक में आतंकवाद पर भी चर्चा करने के संकेत हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें