29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एलओसी पर शांति के लिए आज भारत-पाक सेना के बीच फ्लैग मीटिंग

जम्मू : भारत और पाकिस्तान की सेनाएं आज जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक फ्लैग मीटिंग करेगी जिसमें सीमा पर शांति कायम करने के तौर तरीके पर चर्चा होगी. सीमा पर हाल के समय में अशांति रही है. रक्षा उत्तरी कमान के प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने बताया कि भारत और […]

जम्मू : भारत और पाकिस्तान की सेनाएं आज जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक फ्लैग मीटिंग करेगी जिसमें सीमा पर शांति कायम करने के तौर तरीके पर चर्चा होगी. सीमा पर हाल के समय में अशांति रही है. रक्षा उत्तरी कमान के प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन के मुद्दे के हल के लिए नियंत्रण रेखा के चाकन दा बाग क्रांसिंग प्वाइंट पर ब्रिगेड कमांडर स्तर पर एक फ्लैग मीटिंग करेगा. पिछले कुछ दिनों में संघर्ष विराम उल्लंघन बढा है और इसके परिणामस्वरुप काफी संख्या में नागरिक हताहत हुए हैं तथा संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है.

दोनों देशों के फील्ड कमांडर तनाव घटाने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे. भारतीय अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने इस साल सितंबर में 23 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. उन्होंने भारतीय नागरिक एवं सैन्य ठिकानों पर 120 एमएम, 82 एमएम मोर्टार, रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड (आरपीजी) और स्वचालित हथियारों के जरिए गोलाबारी की. पिछले रविवार को बीएसएफ अधिकारी एएसआई सोहन गोलाबारी में उस वक्त मारे गए जब पाकिस्तान ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे मनजाकोट्र सेक्टर में उनकी चौकी को निशाना बनाया था.

आपको बता दें कि दिल्ली में बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के डीजी लेबल की बातचीत पिछले दिनों हुई थी जिसमें दोनों देशों ने संघर्षविराम का पालन करने पर सहमति जतायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें