20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान : भाजपा निकाय चुनाव में बढत की ओर, कांग्रेस बोली वसुंधरा पर पीएम मोदी लें संज्ञान

जयपुर : राजस्थान के 129 निकायों के लिए चुनाव के तहत गत 17 अगस्त को हुए मतदान में डाले गए मतों की आज जारी गणना में भाजपा बढत की ओर अग्रसर है.इनमें अबतक 62 पर भाजपा, 25 पर कांग्रेस व 17 पर अन्य ने कब्जा कर लिया है.अब तक 3,351 सीटों में से 2603 सीटो […]

जयपुर : राजस्थान के 129 निकायों के लिए चुनाव के तहत गत 17 अगस्त को हुए मतदान में डाले गए मतों की आज जारी गणना में भाजपा बढत की ओर अग्रसर है.इनमें अबतक 62 पर भाजपा, 25 पर कांग्रेस व 17 पर अन्य ने कब्जा कर लिया है.अब तक 3,351 सीटों में से 2603 सीटो के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इनमें से 1094 सीटें भाजपा के और 935 सीटें कांग्रेस के खाते में गई हैं.

राजस्थान निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार, भाजपा के 1094,कांग्रेसके 935, निर्दलीय 552, बसपा 16, भाकपा पांच, माकपा का एक पार्षद चुनाव जीत चुके हैं. उन्होंने बताया कि सभी चुनाव परिणाम आज शाम तक मिल जाने की संभावना है.

उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा है कि इस बढत को भाजपा की जीत नहीं बताया जा सकता है. उन्होंने कहा कि नगर पालिका के चुनावों में भाजपा ने बढत बनायी है, जबकि नगर परिषद के चुनाव में कांग्रेस ने बढत बनायी है. उन्होंने कहा कि भाजपा को इस पर चिंता और चिंतन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सीएम वसुंधरा राजे के क्षेत्र झालवाड में कांग्रेस जीती है. सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा को इस पर गंभीर चिंता व चिंतन करना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को संज्ञान लेना चाहिए.

ये चुनाव ऐसे वक्त में हुए थे, जब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर विपक्षी कांग्रेस ने ललित मोदी प्रकरण पर जबरदस्त आरोप लगाये थे. कांग्रेस ने बार बार वसुंधरा राजे से इस्तीफे की भी मांग उठायी है. भाजपा की इस जीत को राजस्थान में वसुंधरा राजे की जबरदस्त जमीनी पकड से जोड कर देखा जा रहा है.

हालांकि वसुंधरा राजे के लिए एक बुरी खबर यह है कि उनकी पार्टी भाजपा उनके व उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह के क्षेत्र धौलपुर व झालवाड में हार गयी है. ललितमोदी प्रकरण में धौलपुर महल भी काफी विवादों में आया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें