20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आइआइटी रुड़की के बर्खास्त छात्रों को हाइकोर्ट से राहत

देहरादून : उतराखंड हाइकोर्ट से आइआइटी रुड़की के बर्खास्त छात्रों को थोड़ी राहत मिल गयी है. हाइकोर्ट ने बर्खास्त छात्रों की याचिका में सुनवाई करते हुए आइआइटी के फैसले पर रोक लगा दी है. गौरतलब है कि खराब परफोर्मेंस को आधार बनाकर आइआइटी रुड़की ने 73 छात्रों को बर्खास्त कर दिया था. फैसले से नाराज […]

देहरादून : उतराखंड हाइकोर्ट से आइआइटी रुड़की के बर्खास्त छात्रों को थोड़ी राहत मिल गयी है. हाइकोर्ट ने बर्खास्त छात्रों की याचिका में सुनवाई करते हुए आइआइटी के फैसले पर रोक लगा दी है. गौरतलब है कि खराब परफोर्मेंस को आधार बनाकर आइआइटी रुड़की ने 73 छात्रों को बर्खास्त कर दिया था.

फैसले से नाराज छात्रों ने कोर्ट में याचिका दायर की थी. निकाले गये सभी 73 छात्र बीटेक प्रोग्राम में फर्स्ट इयर के विधार्थी हैं. हालांकि आइआइटी रूड़की के निदेशक ने फैसले के बचाव करते हुए कहा कि यह कदम स्टूडेंट्स की भलाई के लिए उठाया गया कदम है. निकाले गये सभी विधार्थियों में 90 प्रतिशत आरक्षित कैटेगरी से आते हैं. एससी और एसटी के छात्रों की संख्या 54 है. इन छात्रों का मार्क्स 5 सीजीपीए यानी कम्यूलेटिव ग्रेड प्वाइंट एवरेज से कम है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रों को बाहर करने का फैसला मई में सेकेंड सेमेस्टर एक्जाम के बाद लिया गया था. परीक्षा में कम स्कोर आने के बाद संस्थान के प्रशासकों ने छात्रों के साथ में बैठक भी की थी. उसके बाद यह फैसला लिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें