20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रकृति को बचाने का अभियान जरूरी

प्रभात खबर को पर्यावरण के एक प्रमुख घटक, पहाड़ों के अस्तित्व को बचाये रखने के लिए चलाये गये अभियान के लिए साधुवाद. प्रकृति को इस कदर आवरणहीन कर रहे जघन्य कृत्यों के रहनुमाओं की स्वार्थपरता की यह अति ही है, जिसे आपने अखबार में स्थान दिया. यह सर्वदा स्मरणीय होना चाहिए कि प्रकृति भी अतिरेक […]

प्रभात खबर को पर्यावरण के एक प्रमुख घटक, पहाड़ों के अस्तित्व को बचाये रखने के लिए चलाये गये अभियान के लिए साधुवाद. प्रकृति को इस कदर आवरणहीन कर रहे जघन्य कृत्यों के रहनुमाओं की स्वार्थपरता की यह अति ही है, जिसे आपने अखबार में स्थान दिया.
यह सर्वदा स्मरणीय होना चाहिए कि प्रकृति भी अतिरेक होने पर अपना रौद्र रूप दिखाती ही है. जिस धरती के सीने पर हल चला कर मानव समुदाय अपना जीवन निर्वाह करता रहा है और जिससे सदियों से हमारी क्षुधा तृप्त होती रही है, आज क्षुद्र स्वार्थ के वशीभूत हो हम ही धरती का पेट खोदने के बाद उसका सिर भी फोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं.
वहीं, अंधेर नगरी बने प्रशासन की भी इसमें पर्याप्त भूमिका को भला कौन नही महसूस करता. फिर भी ऐसे अनैतिक कार्य का रूकना जरूरी है. सरकार भी कदम उठाये.
महादेव महतो, डुंगरिआर, तालगड़िया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें