21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व हॉकी लीग के अभ्यास मैच में भारतीय हॉकी टीम में अमेरिका को 4-0 से हराया

एंटवर्प : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 20 जून से शुरु हो रहे एफआईएच विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल से पहले तीसरे अभ्यास मैच में आज अमेरिका को 4-0 से हरा दिया जबकि महिला टीम इटली से 1-2 से हार गई. सरदार सिंह की अगुवाई वाली पुरुष टीम ने 20 मिनट में पेनल्टी कार्नर पर रुपिंदर […]

एंटवर्प : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 20 जून से शुरु हो रहे एफआईएच विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल से पहले तीसरे अभ्यास मैच में आज अमेरिका को 4-0 से हरा दिया जबकि महिला टीम इटली से 1-2 से हार गई. सरदार सिंह की अगुवाई वाली पुरुष टीम ने 20 मिनट में पेनल्टी कार्नर पर रुपिंदर पाल सिंह के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी.

ललित उपाध्याय ने 49वें मिनट में भारत की बढ़त दुगुनी कर दी. इसके तीन मिनट बाद रुपिंदर ने पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल किया. मैच के आखिरी मिनट में युवराज वाल्मीकि ने रिबाउंड पर गोल दागा जब पेनल्टी कार्नर पर जसजीत सिंह खुल्लर का शॉट अमेरिकी गोलकीपर ने रोक दिया था.

भारतीय पुरुष टीम ने इससे पहले फ्रांस को 1-0 से हराया था जबकि बेल्जियम से 1-2 से हार गई थी. अब उसका सामना अगले अभ्यास मैच में पांचवीं रैंकिंग वाली ब्रिटेन टीम से होगा. दूसरी ओर महिला टीम इटली से 1-2 से हार गई. इटली ने पेनल्टी कार्नर को तब्दील करके शुरुआत में ही बढ़त बना ली थी. भारत के लिये एकमात्र गोल कप्तान रितु रानी ने किया. भारत को पहले अभ्यास मैच में जापान ने 2-0 से हराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें