21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सलमान खान की जमानत पर नेताओं ने खड़े किये सवाल

मुंबईः हिट एंड रन मामले में सलमान खान को बड़ी राहत मिली हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करेत हुए उन्हें जमानत दे दी. कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा दी गयी सजा पर भी रोक लगा दी. कोर्ट ने उन्हें केस चलने तक जमानत पर रहने का आदेश दिया है. इस फैसले से एक तरफ […]

मुंबईः हिट एंड रन मामले में सलमान खान को बड़ी राहत मिली हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करेत हुए उन्हें जमानत दे दी. कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा दी गयी सजा पर भी रोक लगा दी. कोर्ट ने उन्हें केस चलने तक जमानत पर रहने का आदेश दिया है.

इस फैसले से एक तरफ सलमान के प्रशंसक खुश हैं वहीं इस मामले पर अब राजनीति भी शुरु हो गयी है. कल सलमान से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस, एनसीपी, और महाराष्ट्र नव निर्माण के नेता पहुंचे थे. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने इस मुलाकात पर सवाल खड़ा करता हुए पूछा है कि नेता सलमान से क्यों मुलाकात कर रहे हैं. दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की नेता साध्वी प्राची ने भी सलमान को मिली राहत पर सवाल खड़ा किया है.
उन्होंने कहा, सलमान खान मुलसलान है इसलिए उन्हें यह राहत दी गयी है.अगर किसी सामान्य व्यक्ति ने यह हरकत की होती तो उसे सजा मिल गयी होती और गरीबों को न्याय मिल चुका होता.गुजरात के व्यापारी जफर सरेशवाला ने साध्वी प्राची के ठीक उलट बयान देते हुए कहा कि उन्हें मुसलमान होने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.
इतना ही नहीं उन्होंने पिछली सरकार पर दुर्भावना से प्रेरित होकर सलमान पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया. पूर्व गृह मंत्री छगन भुजबल ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि पुलिस ने उन पर वही धाराएं लगायी जो उन्हें कानून के आधार पर ठीक लगी इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं थी.
कुल मिलाकर सलमान को मिली जमानत के बाद कई तरह की बहस भी शुरु हो गयी है. सजा मिलने के तुरंत बाद उन्हें मिली अंतरिम जमानत के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें फैसला सुनाये जाने तक जमानत दे दी. सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या सलमान की जगह कोई साधारण व्यक्ति होता तो इनती तत्परता दिखायी जाती. दूसरी तरफ मामले के राजनीति रंग देने के पीछे भी कई सवाल खड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें