29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुरुआत में हमने डकवर्थ लुईस पद्धति को ध्यान में रखकर बल्लेबाजी की : रोहित शर्मा

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग के कल के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को पांच विकेट से हरा दिया. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. जीत के बाद रोहित ने कहा कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के अहम मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने के […]

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग के कल के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को पांच विकेट से हरा दिया. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. जीत के बाद रोहित ने कहा कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के अहम मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने के दौरान हुई बारिश ने उनकी टीम को दोबारा एकाग्रता हासिल करने में मदद की क्योंकि शुरुआत में डकवर्थ लुईस पद्धति को ध्यान में रखकर बल्लेबाजी करने के बाद उन्होंने रणनीति में बदलाव किया.

रोहित ने दिल्ली डेयरडेविल्स पर पांच विकेट की जीत दर्ज करने के बाद कहा, शुरुआत में योजना यह थी कि पांच ओवर के बाद हमें डकवर्थ लुईस के हिसाब से लक्ष्य से आगे रहना है. हम मैच में आगे रहना चाहते थे. उन्होंने कहा, मुंबई का होने के कारण मुझे पता था कि बारिश ज्यादा देर तक नहीं चलेगी लेकिन यह भी जुआ था. यही कारण है कि बल्लेबाजी के लिए दोबारा (दूसरी बाधा के बाद) उतरने पर हम सामान्य होकर खेलना चाहते थे और हमने ऐसा ही किया.

भाग्यशाली रहे कि इसके बाद दोबारा बारिश ने बाधा नहीं डाली. पहली बार खराब मौसम के कारण चौथे ओवर के बाद खेल रोकना पड़ा जब मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 25 रन था और लेंडल सिमंस (00) और हार्दिक पांड्या (05) पवेलियन लौट चुके थे. खेल इसके बाद दोबारा शुरू हुआ लेकिन 5 . 2 ओवर में जब मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 40 रन था तब खेल दोबारा रोकना पड़ा.

खेल जब दूसरे व्यवधान के बाद शुरू हुआ तो रोहित (37 गेंद में 46 रन) और अंबाती रायुडू (नाबाद 49) ने जीत की नींव रखी. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की.
रोहित के आउट होने के बाद रायुडू और कीरोन पोलार्ड ने मुंबई को लक्ष्य तक पहुंचाया. पोलार्ड ने 14 गेंद में तीन छक्कों की मदद से नाबाद 26 रन की पारी खेली और रायुडू के साथ छठे विकेट के लिए 53 रन की अटूट साझेदारी की जिससे मुंबई ने तीन गेंद शेष रहते जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें