28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ : कांकेर में नक्सली हमला, एक जवान शहीद

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में आज फिर माओवादियों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर घात लगाकर हमला किया जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है. टीवी रिपोर्ट की माने तो जवाबी कार्रवाई में एक माओवादी की भी मौत हुई है. यह घटना रविवार को आइबी के अलर्ट के बाद […]

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में आज फिर माओवादियों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर घात लगाकर हमला किया जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है. टीवी रिपोर्ट की माने तो जवाबी कार्रवाई में एक माओवादी की भी मौत हुई है. यह घटना रविवार को आइबी के अलर्ट के बाद हुआ है.रविवार को खुफिया विभाग ने तीन राज्‍यों झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में बड़े नक्‍सली हमले ही आशंका जाहिर की.

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे बेठिया स्थित बीएसएफ के शिविर में बीती रात नक्सलियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में एक प्रधान आरक्षक की मृत्यु हो गई है. मीणा ने बताया कि बीती रात जब बीएसएफ के जवान गश्त पर थे तब हथियारबंद नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर हमला कर दिया. इस हमले में प्रधान आरक्षक को गोली लगी. सुरक्षा बल ने जवाबी कार्रवाई की. बाद में नक्सली फरार हो गए. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के अन्य जवानों ने अपने घायल साथी को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया तथा हमलावर नक्सलियों की खोज शुरु कर दी गई है. छत्तीसगढ में पिछले तीन दिनों से नक्सली उत्पात मचा रहे हैं. शनिवार को उन्होंने बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में हमला कर सात जवानों को मार डाला था. इस हमले में 10 पुलिस जवान घायल हुए. वहीं रविवार को नक्सलियों ने कांकेर जिले में 17 गाडियों में आग लगा दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें