26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेन चुराने पर 10 साल के बच्चे को हेडमास्टर ने लात घूंसों से पीटा,मौत

बाराबंकी (उप्र) : बच्चे को देखकर हमेशा मन में कोमल भावनाएं ही जन्म लेतीं हैं, लेकिन समाज में कई ऐसे दरिंदे भी हैं, जो बच्चों के साथ हैवानियत करने से भी नहीं चूकते हैं. एक स्कूल में हेडमास्टर की कथित पिटाई से दस साल के एक बच्चे की मौत हो गयी है. हेडमास्टर को शक […]

बाराबंकी (उप्र) : बच्चे को देखकर हमेशा मन में कोमल भावनाएं ही जन्म लेतीं हैं, लेकिन समाज में कई ऐसे दरिंदे भी हैं, जो बच्चों के साथ हैवानियत करने से भी नहीं चूकते हैं. एक स्कूल में हेडमास्टर की कथित पिटाई से दस साल के एक बच्चे की मौत हो गयी है. हेडमास्टर को शक था कि बच्चे ने पेन चुराया है.

पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि रहिलामउ गांव की चौधरी द्वारिका प्रसाद अकादमी के हेडमास्टर ललित कुमार वर्मा ने तीसरी कक्षा के छात्र शिवा रावत को मंगलवार को निर्ममता से पीटा.स्टेशनरी का सामान गायब होने की शिकायत मिलने पर एक अध्यापक ने सभी छात्रों के बैग की तलाशी ली. छविराज के पुत्र शिवा के बैग में चोरी की पेंसिल और रबर मिल गया.

जब शिक्षक ने इस बात की सूचना हेडमास्टर को दी तो उसने शिवा की बेरहमी से पिटाई कर दी. पिटाई के बाद शिवा की हालत बिगड़ गयी. उसके पेट में बुरी तरह दर्द उठा और घर पहुंचते ही उसे खून की उल्टियां होने लगीं. वर्मा ने उसके पेट पर कथित रूप से लात घूसों से प्रहार किये थे.

शिवा की हालत खराब होने पर कल उसे फतेहपुर अस्पताल में दाखिल कराने ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.हमीद ने बताया कि हेडमास्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. शिवा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है ताकि मौत की असल वजह का पता लग सके. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने बताया कि शरीर की अंदरुनी चोटों की वजह से शिवा की मौत हो सकती है.

हेडमास्टर ने कुछ महीने पहले ही सजीवन के पुत्र सुधीर की भी कथित रूप से पिटाई की थी. सजीवन ने स्कूल प्रशासन के समक्ष यह मुद्दा उठाया लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई.सजीवन का आरोप है, हेडमास्टर बात बात पर बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर देता है. कई बार वह मासूम बच्चों को छड़ी से पीटता है. छोटी सी भी गलती पर बच्चों को पीट देना हेडमास्टर के लिए आम बात है.

इस बीच अपर जिलाधिकारी पे्रम प्रकाश पाल ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मामले की सूचना दे दी गयी है.उन्होंने कहा कि जिस स्कूल में यह घटना घटी है, वह चूंकि प्राइवेट स्कूल है इसलिए उसकी मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई चल रही है. स्कूल की शुरुआत दस साल पहले एक अनिवासी भारतीय ने की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें