21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्दी, बैच, जूते, टोपी शामिल

पुलिस लाइन के परित्यक्त आवास से कई सामग्री बरामद आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना पुलिस पोस्ट के कार्यालय के पीछे परित्यक्त क्वार्टर में शनिवार को बड़ी संख्या में पुलिस ड्रेस और अन्य संबंधित सामग्री पुलिस ने बरामद की. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है. जबकि पुलिसकर्मियों के उपयोग में आनेवाली […]

पुलिस लाइन के परित्यक्त आवास से कई सामग्री बरामद
आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना पुलिस पोस्ट के कार्यालय के पीछे परित्यक्त क्वार्टर में शनिवार को बड़ी संख्या में पुलिस ड्रेस और अन्य संबंधित सामग्री पुलिस ने बरामद की. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है. जबकि पुलिसकर्मियों के उपयोग में आनेवाली सामग्रयों के रखरखाव में हुई लापरवाही से गंभीर सवाल उठ रहे हैं.
बर्नपुर रोड स्थित पुलिस लाइन के अंदर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) कार्यालय से 200 मीटर दूरी पर स्थित परित्यक्त व जजर्र आवास में शनिवार की सुबह पुलिस ड्रेस, टोपी, बेल्ट, जूता, बैज आदि के साथ पुलिस कर्मियों से संबंधित विभिन्न सामग्रियां व विभिन्न कागजात देखे गये. रूम का दरवाजा, खिड़की भी जजर्र थी. मीडियाकर्मियों के पहुंचते ही आसनसोल साउथ थाना प्रभारी संजय चक्रवर्ती व साउथ थाना पीपी प्रभारी अन्नया दे घटनास्थल पर पहुंची.
थाना प्रभारी श्री चक्रवर्ती ने उक्त ड्रेस व सामग्रियों को पुलिस की सामग्री मानने से इंकार कर दिया. लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि सभी सामग्रियों को जब्त कर पुलिस लाइन गोदाम में रखा जाये. उन्होंने कहा कि इन सामग्रियों की जांच करने के बाद ही सच्चाई सामने आयेगी. लेकिन उन्होंने इस सवाल का जबाब नहीं दिया कि यदि सामग्रियां पुलिस की नहीं है तो पुलिस लाइन के परिसर में परित्यक्त आवास का उपयोग कौन कर रहा था? इन सामग्रियों को किस मकसद से यहां रखा गया था? इतने संवेदनशील इलाके में स्थित इन परित्यक्त आवासों तक किन बाहरी तत्वों की पहुंच है?
हालांकि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) विश्वजीत घोष ने पहले तो इस संबंध में कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.
पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने कहा कि इस मामले में एडीसीपी (सेंट्रल) श्री घोष ही सही तथ्य दे पायेंगे. बाद में श्री घोष ने स्वीकार किया कि उक्त सामग्री पुलिस लाइन की ही है. गोदाम में कम जगह होने के कारण इन सामग्रियों को उक्त खाली आवास में रखा गया था. पुलिस लाइन में होने के कारण सामग्रियां पूरी तरह से सुरक्षित थी. कमरों की जांच की जायेगी तथा इन सामग्रियों को बेहतर कमरों में रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें