21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश : स्वाइन फ्लू का संक्रमण बढ़ा, मरीजों की संख्या 102 हुई

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान 14 नये मरीजों की पुष्टि के साथ ही यहां स्वाइन फ्लू से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है.शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गयी […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान 14 नये मरीजों की पुष्टि के साथ ही यहां स्वाइन फ्लू से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है.शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गयी हैं. उन्हें बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बरेली मंडल के आयुक्त प्रमांशु कुमार ने बताया कि मंडल के तहत आने वाले शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा को भी एच. एन. विषाणु से ग्रस्त पाया गया है. बरेली के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है.
लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसएनएस यादव ने आज यहां बताया कि कल से अब तक स्वाइन फ्लू के 14 नये मरीज सामने आये हैं, जिन्हें अलग- अलग अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. इसके साथ ही लखनऊ में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है.
लखनऊ में स्वाइन फ्लू से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें मर्चेंट नेवी में काम करने वाले स्वतंत्र सक्सेना भी शामिल हैं. इसी तरह नौ जनवरी को सेना के एक रिटायर्ड अधिकारी की स्वाइन फ्लू से मौत हो गयी थी. सेना के एक सेवानिवृत्त जवान की पत्नी का भी इस संक्रमण से 13 जनवरी को निधन हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें