20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरसीएफ की चेतना रैली

रानीगंज : पंजाबी मोड़ से रानीगंज स्टेशन तक जाने वाले एनएसबी रोड की जगह रानीसायर-मिदनापुर बाइपास रोड को एनएच 60 घोषित किये जाने की मांग पर गुरुवार को आहूत 12 घंटे की भूख हड़ताल को सफल बनाने के लिये रानीगंज सिटीजंस फोरम ने शहर के डॉलफिन मैदान से चेतना रैली निकाली. यह तिलक रोड, मारवाड़ी […]

रानीगंज : पंजाबी मोड़ से रानीगंज स्टेशन तक जाने वाले एनएसबी रोड की जगह रानीसायर-मिदनापुर बाइपास रोड को एनएच 60 घोषित किये जाने की मांग पर गुरुवार को आहूत 12 घंटे की भूख हड़ताल को सफल बनाने के लिये रानीगंज सिटीजंस फोरम ने शहर के डॉलफिन मैदान से चेतना रैली निकाली. यह तिलक रोड, मारवाड़ी पट्टी, बड़ाबाजार, सीआर रोड, थाना रोड, तारबंगला एनएसबी रोड होते हुये रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के पास आकर समाप्त हुयी.
इसमें फोरम के अध्यक्ष डॉ आरडी बोस , सचिव परवेज अख्तर, सांगठनिक सचिव रवीन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष मंजू गुप्ता, रानीगंज चेंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष विजय खेतान, सचिव जुगल किशोर गुप्ता, कन्हैया सिंह, फ्रेंड्स क्लब के अरुण भारतीया, लायंस क्लब के अध्यक्ष सुशील गणोड़ीवाल, स्पोर्ट्स एसेंबली के अध्यक्ष सुनील गणोड़ीवाल, आइएमए के आनंद विश्वास, ओम प्रकाश केडिया, गौतम घटक, हरि प्रसन्न दे, सुनील नंदी समेत शहर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि व शहरवासी शामिल थे.
राजेंद्र प्रसाद खेतान ने कहा कि शहर के अस्तित्व के लिये गैर राजनीतिक संस्था रानीगंज सिटीजंस फोरम लड़ायी में उतरी है. इसमें शहरवासी भी अपना पूरा योगदान दे रहे हैं. मुख्य मार्ग एनएसबी रोड में भारी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद करनी होगी. इस रोड को एनएच के दज्रे से मुक्त करने के लिये लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है. लेकिन प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया. प्रशासन की उदासीनता के कारण ही शांतिपूर्ण 12 घंटे की भूख हड़ताल मारवाड़ी रिलीफ सोसाइटी अस्पताल के समक्ष की जायेगी. आंदोलन में किसी भी प्रकार का प्रशासनिक हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
तिलक मुमरू की जयंती मनी
रानीगंज. जेकेनगर बेलियाबथान क्षेत्र स्थित आदिवीसी एवेन गाउता स्मृति रक्षा कमेटी ने स्वाधीनता संग्रामी बाबा तिलक मुमरू की जयंती मनायी. मौके पर तिलक मुमरू की प्रतिमा पर संस्था के रमेश टुडू, दुर्गा दास माजी, विनय हांसदा, रामचंद्र सोरेन ने माल्यार्पण कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला. मौके पर तीर-धनुष के साथ रैली भी निकाली गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें