20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केजरीवाल को हाई कोर्ट ने दिया नोटिस, मांगा जवाब

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को नोटिस जारी किया. केजरीवाल को नोटिस नयी दिल्ली सीट से उनकी प्रतिद्वंदी किरण वालिया के उस याचिका पर कार्रवाई करते हुए जारी किया गया, जिसमें केजरीवाल की उम्मीदवारी की वैधता पर सवाल उठाया गया है. कांग्रेस उम्मीदवार किरण […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को नोटिस जारी किया. केजरीवाल को नोटिस नयी दिल्ली सीट से उनकी प्रतिद्वंदी किरण वालिया के उस याचिका पर कार्रवाई करते हुए जारी किया गया, जिसमें केजरीवाल की उम्मीदवारी की वैधता पर सवाल उठाया गया है.

कांग्रेस उम्मीदवार किरण वालिया ने कोर्ट में याचिका दायर कर केजरीवाल की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की थी. वालिया ने कहा कि केजरीवाल ने जो परचा भरा है उसमें उन्होंने अपना पता गलत भरा है. इसके पीछे केजरीवाल की मंशा दिल्ली का मतदाता बनने की है. वालिया ने याचिका में मांग की है कि नई दिल्ली सीट से उनकी उम्मीदवारी खत्म की जाए.
कांग्रेस नेता किरण वालिया की ओर से यह याचिका शनिवार को हाईकोर्ट में दाखिल की गई थी.
सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई हुई और हाईकोर्ट में दलील दी गई थी कि बीके दत्त कॉलोनी का पता अरविंद केजरीवाल ने जो चुनाव के कागज़ात में दिया है, वो सही नहीं है. वालिया ने कहा केजरीवाल यूपी के निवासी है. उन्हें उत्तर प्रदेश का पता ही देना चाहिए. अदालत ने सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति बिभु बखरू ने चार फरवरी की तिथि तय करते हुए केजरीवाल व अन्य से जवाब मांगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें